30 C
Patna
February 18, 2020
उत्तर प्रदेश देश मुख्य समाचार राजनीती राज्य समाचार

CAA और NCR के विरोध में हुई हिंसा पर पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

pm modi statement on caa

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 95वें जयंती पर उनकी कर्मस्थली लखनऊ (PM Modi Statement on CAA) पहुंचे, पीएम नरेंद्र मोदी ने CAA और NCR के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों से शुरुआत करते हुए कहा – अनुच्छेद 370, अयोध्या (राम-मंदिर) और नागरिकता संशोधन कानून सहित कई मुद्दों को हल करना हमारी सरकार की प्राथमिकता रही। आत्मविश्वास से भरा हिन्दुस्तान नयी चुनौतियों का सामना करने 2020 में प्रवेश करने जा रहा है। हालांकि नागरिकता संशोधन कानून पर देश भर में हुई हिंसा पर दुःख जताते हुए कहा – जिन सम्पत्तियों को प्रदर्शनकारियों ने आग से जलाकर ख़ाक कर दिया, क्या वह उनके बच्चों के काम नहीं आती?

यह भी पढ़ें : – चलती कार में लगी आग, अंदर ज़िंदा जलने से असिस्टेंट बैंक मैनजर की मौत

PM Modi Statement on CAA

पीएम मोदी लखनऊ भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे। इस अवसर पर पीएम मोदी ने अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी किया। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। अटलजी की प्रतिमा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में बनवायी गयी है।

यह भी पढ़ें : – समुद्र किनारे छुट्टियां एन्जॉय करती हिना खान की बोल्ड तस्वीरें हुई वायरल

पीएम मोदी ने इस अवसर पर सभी को धन्यवाद देते हुए कहा – दूसरे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में यूपी आने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। उन्होंने आगे कहा – अटलजी की कांस्य की प्रतिमा लोगों को सुशासन की प्रेरणा देती रहेगी। अटलजी ने लखनऊ के लिए कई योजनाएं चलाई तथा उन्होंने लखनऊ को एक अलग पहचान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। देश के नागरिकों को अपना दायित्व और हक़ को हमेशा याद रखना होगा, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जिस तरह से प्रदर्शनकारियों ने हिंसक विरोध किया और देश की सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाया, उन्हें खुद से एक बार पूछना चाहिए क्या यह सही था? इस हिंसक विरोध की आड़ में जिन सम्पत्तियों को नष्ट कर दिया गया, क्या वह उनके बच्चों के काम आने वाला नहीं था।

यह भी पढ़ें : – बेलगाम बस ने पिता – पुत्र को कुचला, दोनों की दर्दनाक मौत गुस्साए लोगों ने बस में आग लगाई

इस हिंसा में जितने पुलिस वालों और आम नागरिकों को जान गंवानी पड़ी उनके परिजनों पर क्या बीत रही होगी, क्या इस बारे में कभी सोचा है? इसलिए लोगों के बहकावे में आकर हिंसा फैलाने वालों से आग्रह करना चाहता हु की, बेहतर सड़कें, सुविधाएं पाने पर आपका हक़ है, देश की संपत्ति आपकी भी है, और इसे सुरक्षित रखना नागरिकों का दायित्व है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...