30 C
Patna
December 8, 2019
State News उत्तर प्रदेश

छह अँगुलियों के साथ पैदा हुई थी नर्स ने काटकर हटा दी बच्चे की हुई मौत

six fingers new born baby
सरकारी अस्पताल में जन्मे बच्चे की दोनों हाथों में छह – छह अंगुलिया थी, नर्स ने दोनों अंगुली काटकर हटा दी बच्चे की हुई मौत।

हरदोई। यूपी के हरदोई जिले के एक सरकारी अस्पताल में जन्मे बच्चे की अंगुलिया काटे जाने से मौत (Six Fingers New Born Baby) हो गयी। खबरों के मुताबिक़ हरदोई के सरकारी अस्पताल में एक बच्चे ने जन्म लिया था, उसके दोनों हाथों में छह – छह अंगुलिया थी, जिसे नर्स ने काटकर हटा दिया, तत्पश्चात बच्चे की मौत हो गयी। बच्चे के पिता ने महिला स्वास्थ्य कर्मी विद्या देवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला के खिलाफ गैर इरादतन ह्त्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : – दीपक चाहर के 6 विकेट से बांग्लादेश पस्त, भारत ने बांग्लादेश को 30 रन से हराकर श्रृंखला जीती

Six Fingers New Born Baby

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात में करेंखा गाँव निवासी लक्ष्मी को प्रसव पीड़ा होने के बाद बिलग्राम के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। महिला ने रविवार की सुबह एक स्वस्थ्य बच्चे को जन्म दिया था। बताया जाता है बच्चे के दोनों हाथों में छह – छह अंगुली थी। महिला के पति ने स्वास्थ्य कर्मी पर आरोप लगाते हुए कहा उसने बच्चे की दोनों अंगुलियां काट दी। जिसके बाद से बच्चे की हालत बिगड़ने लगी फिर भी महिला और उसके बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। अस्पताल से बाहर निकलते ही नवजात बच्चे ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : – भीषण सड़क हादसा स्कॉर्पियो – ऑटो की टक्कर में सात लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

पुलिस अधिकारी ने बताया बच्चे के पिता की शिकायत पर महिला स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ गैर इरादतन ह्त्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस यह पता लगा रही है की नवजात बच्चे की अंगुली काटे जाने से पहले नर्स ने परिजन से सहमति ली थी या नहीं। महिला स्वास्थ्य कर्मी के दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जायेगी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...