30 C
Patna
December 8, 2019
State News बिहार

“सुपर 30” के आनंद कुमार पर गुवाहाटी हाईकोर्ट ने लगाया 50 हजार का जुर्माना

Super 30 Exposed

पटना। गरीब छात्रों को निःशुल्क आइआइटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाने वाले संस्थान “सुपर 30” के संचालक आनंद कुमार पर गुवाहाटी हाईकोर्ट ने 50 हजार का जुर्माना लगाया है। आनंद कुमार पर यह जुर्माना निःशुल्क आइआइटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी के नाम पर 33 हजार लेकर रामानुजम स्कूल ऑफ मैथेमेटिक्स में एडमिशन कर छात्रों से पैसे वसूलने (Super 30 Exposed) के मामले में लगाया गया है। इस दौरान गुवाहाटी हाईकोर्ट ने आनंद कुमार को कोर्ट में उपस्थित रहने का भी निर्देश दिया है। कोर्ट ने यह आदेश कुछ छात्रों द्वारा जनहित याचिका की सुनवाई करने के बाद सुनाया है।

यह भी पढ़ें : – दहेज़ नहीं मिलने से नाराज शौहर ने बीवी को जिस्‍म की मंडी में बेचा, चार साल बाद

केस की सुनवाई कर रहे जज ने जब आनंद कुमार के वकील से उनकी उपस्थित नहीं होने का कारण पूछने पर वकील ने कहा वह कैंब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देने लन्दन गए हुए हैं इस वजह से आज कोर्ट में उपस्थित होने में असमर्थ हैं। कोर्ट ने वकील के जवाब पर तीखी टिपण्णी करते हुए कहा उनके लिए यहां हाईकोर्ट में उपस्थित होना ज़्यादा जरुरी है या लन्दन जाना ? आनंद कुमार के कोर्ट में अनुपस्थित होने से कोर्ट ने छात्रों और अभिभावकों को 10-10 हजार देने का फैसला सुनाया, साथ ही गले गुरूवार को आनंद कुमार को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश जारी किया।

Super 30 Exposed

यह भी पढ़ें : – कॉलेज जा रही युवती के साथ चलती कार में दुष्कर्म, वीडियो बनाकर किया वायरल

21 सितंबर, 2018 को आइआइटी के चार छात्रों ने गुवाहाटी हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। याचिका में बताया गया था, “सुपर 30” के संचालक आनंद कुमार निःशुल्क आइआइटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी के नाम पर छात्रों को रामानुजम स्कूल ऑफ मैथेमेटिक्स में नामांकन (Super 30 Exposed) कराया जाता है। जिसमे बतौर फीस 33 हजार रुपये हरेक छात्र से लिया जाता है। बताया जाता है 2018 में “सुपर 30” के 26 छात्रों ने जेईई एडवांस में सफलता का परचम लहराया था, लेकिन उन छात्रों के नाम कभी सार्वजनिक नहीं किये गए।

यह भी पढ़ें : – जयमाल के दौरान हर्ष फायरिंग में वीडियोग्राफर को लगी गोली, लाश को लगाया ठिकाने

“सुपर 30” के संचालक आनंद कुमार ने कहा उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। हम कोर्ट में उपस्थित होकर के सभी सवालों का जवाब देंगे। जिन्होंने जनहित याचिका दायर की है वह सुपर 30 के छात्र नहीं रहे हैं, इनके पीछे जो भी हैं, जल्द ही उन्हें बेनकाब किया जाएगा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...