30 C
Patna
February 21, 2020
बिहार मुख्य समाचार राज्य समाचार

बिजली के निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बिजलीकर्मियों पर पुलिस ने भांजी लाठी

police lathi charge

पटना। बिजली के निजीकरण करने के विरोध में सड़क पर उतरे बिजलीकर्मी ने जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद उन्हें तीतर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज (Police lathi charge) कर दिया। पुलिस लाठीचार्ज में कई बिजलीकर्मी को हल्की चोटें आयी है, जिससे नाराज बिजलीकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। बिजलीकर्मियों के हड़ताल पर जाने से शहर में बिजली व्यवस्था चरमराने की आशंका है। विद्युत कामगार-पदाधिकारी-अभियंता संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बिजली इंजीनियर और बिजलीकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन का नोटिस दे दिया था।

यह भी पढ़ें : – दोस्त ने छात्रा को मिलने बुलाया, कार में 3 घंटे तक गैंगरेप बेहोश होने पर अर्धनग्न लड़की को फेंक दिया

Police lathi charge

बिजलीकर्मियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए किसी हिंसा से निपटने के लिए, विद्युत् विभाग परिसर में कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया था। बिजली के निजीकरण का विरोध के दौरान बिजलीकर्मी हंगामा करते हुए बेली रोड पर आ गए। प्रदर्शनकारियों की वजह से बेली रोड पर भीषण जाम लग गया, जाम की वजह से यात्रियों को हो रही परेशानी को देखते हुए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से सड़क खाली करने की अपील की। लेकिन प्रदर्शनकारी कोई भी बात सुनने को तैयार ही नहीं थे, आखिर में पुलिस ने भीड़ को तीतर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें : – विवाद होने पर बेटे ने माँ की गर्दन काटकर रख दिया सड़क पर, देखकर काँप उठे लोग

इसके बाद प्रदर्शनकारी पुलिस से भीड़ गए माला बढ़ता देखकर आखिर में पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज से प्रदर्शनकारियों के बिच भगदड़ मच गयी, इस दौरान कई लोगों को हल्की चोटें भी आयी। इसके बाद विद्युत् भवन में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। उधर पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में बिजलीकर्मी हड़ताल पर चले गए, जिससे शहर में बिजली व्यवस्था ध्वस्त होने के आसार पैदा हो गए हैं। जूनियर इंजीनियर पावर एसोशिएसन के महासचिव ने बताया की पुलिसिया जुल्म के खिलाफ सभी बिजलीकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...