30 C
Patna
December 8, 2019
State News बिहार

Love Jihad कोचिंग संचालक ने प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराया फिर किया निकाह

Love Jihad in Bihar

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय में कोचिंग संचालक ने छात्रा को पहले प्रेमजाल में फंसाकर उसका धर्म – परिवर्तन कराया, फिर निकाह कर लड़की को लेकर गायब हो गया। बताया जाता है, कोचिंग संचालक अपना असली धर्म छुपाकर लड़की के साथ प्रेम सम्बन्ध बनाया फिर जबरन धर्म परिवर्तन (Love Jihad in Bihar) कराकर निकाह कर लिया। मामले को तूल पकड़ता देख संचालक लड़की को लेकर घर से गायब हो गया। नाबालिग लड़की के पिता ने कोचिंग संचालक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें : – दहेज़ नहीं मिलने से नाराज शौहर ने बीवी को जिस्‍म की मंडी में बेचा, चार साल बाद..

खबरों के मुताबिक़ बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गाँव में, आरोपी ने समीर बनकर कोचिंग संस्थान की शुरुआत की थी। कोचिंग में वह मासूम छात्राओं को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करता था, आरोपी का असली नाम मो. जसीम बताया जा रहा है। बीते साल 27 अगस्त, 2018 को मो. जसीम ने एक नाबालिग छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, और उसका धर्म परिवर्तन करा कर मुस्लिम रीती – रिवाज से मस्जिद में निकाह कर लिया। निकाह के बाद लड़की की उम्र 19 साल बताकर शपथपत्र भी दाखिल कर दिया।

Love Jihad in Bihar

यह भी पढ़ें : – कॉलेज जा रही युवती के साथ चलती कार में दुष्कर्म, वीडियो बनाकर किया वायरल

लोगों को जब लड़की के धर्म परिवर्तन (Love Jihad in Bihar) की खबर लगी तो विरोध के स्वर उठने लगे, मामले को तूल पकड़ता देख, आरोपी लड़की को लेकर सपरिवार घर से फरार हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक़, लड़की के परिजन लड़की के ऊपर सम्बन्ध ख़त्म करने का दवाब बना रहे थे, जिसके बाद आरोपी लड़की को लेकर फरार हो गया। माहौल बिगड़ता देख दोनों समुदाय के लोग मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। लड़के के रिश्तेदारों पर लड़की का पता लगाने का दवाब बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें : – नग्न अवस्था में किशोरी की लाश बरामद, मुंह में कपड़ा ठुस तेज़ाब से पुरे शरीर को जलाया

पुलिस ने बताया हमने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है, लड़के की तलाश में उसके रिश्तेदारों के घर पर दबिश दी जा रही है। आरोपी का मोबाइल लगतार बंद बता रहा है, जिससे लोकेशन की जानकारी नहीं मिल पा रही है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...