33 C
Patna
August 26, 2019
बिहार राजनीती

लालू यादव को मिली जमानत फिर भी जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे

lalu yadav gets bail from jharkhand high court
चारा घोटाले को लेकर जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है।

झारखंड। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के एक मामले में जमानत दे दी है। हालांकि जमानत मिलने के वावजूद लालू यादव अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे। लालू यादव को चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा मिली थी ऐसे में जब तक तीनो ही मामले में जमानत नहीं मिल जाती वह जेल में ही रहेंगे। कोर्ट ने लालू यादव को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार मामले में दोषी पाते हुए सीबीआई अदालत ने अलग अलग सजा सुनाई थी।

यह भी पढ़ें : – बच्ची से अप्राकृतिक कृत्य और हत्या के दोषी को मिली फांसी की सजा

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने देवघर कोषागार मामलेको लेकर बीते 13 जून को झारखंड हाई कोर्ट में जमानत की याचिका दायर की थी। कोर्ट ने 5 जुलाई को मामले की सुनवाई करते हुए प्रार्थी को अपना पक्ष रखने को कहा था। शुक्रवार को हाई कोर्ट ने जमानत याचिका मंजूर करते हुए जमानत दे दी।

शर्मनाक – कलयुगी माँ ने नाबालिग बेटी के साथ घर में बलात्कार करवाया

लेकिन लालू यादव को चाईबासा-दुमका मामले में जमानत नहीं मिलने की वजह से अभी वह जेल में ही रहेंगे। हालांकि उम्मीद की जा रही है की उनके वकील कोषागार केस में मिली जमानत को आधार बनाकर इन दो मामलों में भी जमानत याचिका दायर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : – धोनी के आउट पर छिड़ा विवाद अम्पायर के फैसले पर भड़के क्रिकेट फैंस

देवघर कोषागार अवैध निकासी में 3 साल की सजा

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने देवघर कोषागार से लगभग 89 लाख 27 रुपये को अवैध तरीके से निकासी के मामले में लालू को दोषी ठहराते हुए 3 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि सजा के 1।5 साल जेल में वह काट चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट के नियमानुसार आधी सजा काट लेने पर जमानत दी जा सकती है। इसी आधार पर लालू यादव ने जमानत याचिका दाखिल की थी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy