30 C
Patna
October 17, 2019
State News बिहार मुख्य समाचार

Punpun ring Dam Broken : पुनपुन का रिंग बाँध 60 फ़ीट तक टूटा, दर्जनों गाँव हुए जलमग्न

punpun ring dam broken
पुनपुन के रिंग बाँध 60 फ़ीट टूट जाने से दर्जनों गाँव बाढ़ के पानी में डूब गए हैं, पटना में राहत सामग्री बाँट रहा ट्रैक्टर पलटा।

पटना। बाढ़ की विभीषिका से लोगों को बचाने के लिए पुनपुन नदी पर बना रिंग बाँध (Punpun ring Dam Broken) बड़हिया कोल के पास लगभग 60 फ़ीट तक टूट गया, जिससे नदी का पानी दर्जनों गाँव में प्रवेश कर गया। इसके पहले शुक्रवार को पैमार पंचायत के अलवालपुर के पास रिंग बाँध टूट गया था। नदी के जलग्रहण क्षेत्रों में हो रही भारी बारिश की वजह से पुनपुन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। पुनपुन नदी खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर बह रहा है। पुनपुन नदी के किनारे बसे शहरों तथा गाँवों के लोग बाढ़ की आशंका से सहमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : – बाढ़ पीड़ितों के लिए 9 साल की लड़की ने गुल्लक फोड़कर दिए 11 हजार रुपये

Punpun ring Dam Broken

बड़हिया कोल के पास रिंग बाँध के टूटने से नदी का पानी पैमार, अलवालपुर समेत आठ पंचायत में प्रवेश कर गया। पुनपुन के नजदीक रिंग बाँध टूटने से शहर में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है। साथ ही नदी का पानी पटना-गया एनएच 83 पर आ जाने से यातायात भी प्रभावित हो गया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रहत कार्य चलाये जा रहे हैं लेकिन सरकार का यह प्रयास नाकाफी साबित हो रहा है। बाढ़ के पानी से घिरे गाँव में आवागमन का एकमात्र साधन नाव ही रह गया है।

यह भी पढ़ें : – प्रेमिका से रात को मिलने गए प्रेमी को उन्मादी भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

लखनापर प्रखंड के ग्रामीणों ने बताया हमलोग 5 दिनों से बाढ़ के पानी से घिरे हुए हैं, सड़कों के ऊपर 5 फ़ीट पानी जमा है। हमलोगों ने डीएम से कहा है की वह खाना भले ही ना दें, पर काम से काम एक नाव का इंतजाम कर दे, जिससे किसी आपात स्थिति में बीमार ग्रामीण को अस्पताल ले जा सकें। बाढ़ के पानी में कई ग्रामीणों का घर बह गया किसी तरह से खुद को बचाकर रोड पर शरण ली है पर पेट भरने की समस्या आ खड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें : – एम्बुलेंस नहीं मिला तो पति के शव को रिक्शे में लादकर रोते हुए ले गयी पत्नी

राजधानी के लोगों को अभी भ्ही जलजमाव से छुटकारा नहीं मिल सका है। यहां जमा हुआ पानी अब सड़ने लगा है जिससे राहत कार्य में भी बाधा आ रही है। राहत कार्य में लगा एक ट्रैक्टर पलट जाने से अफरा तफरी मच गयी। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...