30 C
Patna
January 21, 2020
बिहार मनोरंजन राज्य समाचार

महान गणितज्ञ वशिष्‍ठ नारायण सिंह पर फिल्म बनाएंगे फरहान अख्‍तर

Vashisht Narayan Singh movie

पटना। बिहार की धरती पर जन्मे महान महान गणितज्ञ वशिष्‍ठ नारायण सिंह (Vashisht Narayan Singh movie)को जीते जी तो कोई विशेष सम्मान नहीं मिल सका, लेकिन उनके निधन के बाद बॉलीवुड उनके जीवन पर फिल्म बनाकर उन्हें सम्मान देना चाहती है। इस फिल्म में वशिष्ठ बाबू के जीवन के संघर्ष और उपलब्धियों को दिखाया जाएगा। इस सम्बन्ध में उनके परिवार वालों ने फिल्म बनाने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। इस फिल्म के जरिये उनके योगदान को दुनिया को सिर्फ बताना ही नहीं बल्कि उन्हें वह सम्मान भी दिलाना है, जो उन्हें जीते जी कभी नहीं मिल सका। बिहार के लाल के जीवन पर फिल्म बनाने का निर्णय प्रोड्यूसर फरहान अख्तर और रितेश सिद्धवानी ने लिया है। फरहान अख्तर ने कहा जब मैंने उनके जीवन की कहानी सुनी तो पाने आंसू नहीं रोक सका।

यह भी पढ़ें : – सगे पिता ने नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया, जंजीरों से बांधकर रखता था हैवान पिता

सूत्रों के मुताबिक़ महान गणितज्ञ वशिष्‍ठ नारायण सिंह (Vashisht Narayan Singh movie)के जीवन पर बनने वाली फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए अभिनेता अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, और आमिर खान से बात करने की कोशिश की जा रही है। प्रोड्यूसर फरहान अख्तर इस फिल्म को अपने होम प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट के अंतर्गत प्रोड्यूस करेंगे। वशिष्‍ठ नारायण सिंह के जीवन पर फरहान अख्तर द्वारा फिल्म बनाने के फैसले को लेकर उनके भाई हरिशचंद्र ने कहा – उनके जीवन पर फिल्म बनने से लोग उनके बारे में विस्तार से जान सकेंगे, लोगों को प्रेरणा मिलेगी देश के लिए कुछ कर गुजरने की।

Vashisht Narayan Singh movie

यह भी पढ़ें : – “मरजावां” फिल्म के म्यूजिक टेक्नीशियन की ब्रेन हेमरेज से मौत, फिल्म इंडस्ट्री खामोश

बिहार के जाने माने डाइरेक्टर नीरज पाठक ने बताया वह वशिष्‍ठ नारायण सिंह से 8 से 10 बार मिल चुका हु, फिल्म की शूटिंग बिहार, उनके पैतृक गाँव वसंतपुर और कैलिफोर्निया में की जाएगी। शूटिंग के लिए नासा से भी बात की जा रही है, परमिशन मिलने पर वहाँ भी शूटिंग की जायेगी। फिल्म की शूटिंग इसी साल शुरू होने की उम्मीद है, जिसे 6 महीने में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया जब मैंने वशिष्ठ बाबू की कहानी फरहान अख्तर को बतायी तो वह रोने लगे, कुछ देर के लिए तो वह चुप से हो गए फिर कहा यह फिल्म मैं जरूर बनाऊंगा। इस फिल्म में हम वशिष्ठ बाबू के देश प्रेम उनके चरित्र, शिक्षा के प्रति जूनून और परिवार से प्रेम को दिखाया जाएगा, उनके जीवन के हरेक पहलु को हम फिल्म के जरिये दर्शक को रू-बरू करवाएंगे।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...