30 C
Patna
September 23, 2019
बिहार मुख्य समाचार

बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट ट्रेन में लगी भीषण आग, स्लीपर कोच जलकर हुई राख

Bihar Sampark Kranti Express caught fire
दरभंगा स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस में लगी भीषण आग, घटना के वक़्त ट्रेन में नहीं था कोई यात्री।

दरभंगा। बिहार के दरभंगा स्टेशन पर उस वक़्क़त अफरातफरी मच गयी जब बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस (Bihar Sampark Kranti Express caught fire) की स्लीपर बोगी अचानक से धू-धूकर जलने लगी। आग की लपटों को देखकर सभी यात्री इधर-उधर भागने लगे। आग लगने की खबर मिलते ही रेल प्रसाशन अलर्ट मोड में आ गया और बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत ये रही की घटना के वक्त उस स्लीपर बोगी में कोई यात्री मौजूद नहीं था। फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़ें : – बिहार सरकार ने पान मसाला की बिक्री और निर्माण पर लगाया प्रतिबंध

Bihar Sampark Kranti Express caught fire

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है की दरभंगा स्टेशन स्थित यार्ड में शंटिंग के दौरान बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन 12565 की स्लीपर बोगी से अचानक से आग की लपटें निकलने लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप लेते हुए पूरी बोगी को अपनी चपेट में ले लिया। बोगी में आग लगने से स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया। सभी यात्री जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस घटना में बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन 12565 के स्लीपर कोच डब्लयूजीसीएन 05210/सी जलकर राख हो गयी।

यह भी पढ़ें : – दो युवतियों का अपहरण कर पांच जगहों पर किया सामूहिक दुष्कर्म, रेलवे पुलिस से मदद मांगने पर उन्होंने भी किया गैंगरेप

हालांकि इस घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सुचना नहीं है। क्युकी घटना के वक्त ट्रेन में कोई यात्री मौजूद नहीं था। बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन गुरूवार की सुबह को खुलने वाली थी। आग के भयावहता का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है की उसे बुझाने में 3 घंटे लग गए। इसमें दरभंगा फायर ब्रिगेड की तीन टीमो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक स्लीपर बोगी जलकर ख़ाक हो गयी। घटनास्थल पर मौजूद रेलकर्मियों ने अगर समय रहते आग लगी कोच के दोनों तरफ की बोगियों को काटकर अलग नहीं किया होता तो पूरी ट्रेन आग की चपेट में आ सकती थी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy