30 C
Patna
February 18, 2020
देश मध्य प्रदेश राजनीती राज्य समाचार

जुमे की नमाज के बाद इकबाल मैदान में भारी संख्या में जुटे लोग, भारी पुलिस बल तैनात

caa protest in bhopal

भोपालCAA Protest in Bhopal : राजधानी भोपाल में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर जमीअत उलमा-ए-हिंद के बुलावे पर जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में लोग इकबाल मैदान में एकत्र हुए हैं। वहाँ मौजूद भीड़ हाथ में बैनर लिए नारे लगा रहे हैं। प्रदेश में धारा 144 लागू होने की वजह से पहले तरजुमे वाली मस्जिद में सभा की गयी उसके बाद भारी संख्या में लोग हाथों में बैनर लिए इकबाल मैदान की और चल पड़े। प्रदर्शन की आड़ में हिंसा की आशंका को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। हालांकि अभी तक विरोध प्रर्दर्शन शांतिपूर्ण रहा है।

यह भी पढ़ें : – Citizenship Act के समर्थन में उतरे शरणार्थी, लगाए मोदी – शाह के समर्थन में नारे

CAA Protest in Bhopal

संस्था के महामंत्री साहबजादा अब्दुल रशीद खान ने बताया की, केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में सभी वर्गों के लोगों को आमंत्रित किया गया है। दिल्ली के जामिया मिलिया के छात्रों के विरोध का दमन करने के लिए पुलिस ने जो बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया था, उसकी निंदा की जायेगी। इससे दो दिन पहले कांग्रेस नेता आरिफ मसूद ने इकबाल मैदान में विरोध प्रदर्शन किया था, जिसे समर्थन देने लोग हजारों की संख्या में पहुंचे थे। इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें : – कॉलेज जा रही युवती के साथ चलती कार में दुष्कर्म, वीडियो बनाकर किया वायरल

हालांकि आज के विरोध प्रदर्शन में कहीं से भी तोड़फोड़ करने की खबरें नहीं मिली, फिर भी सुरक्षा के लिहाज से स्कूलों को हाफ डे के बाद बंद कर दिया गया। शहर में अव्यवस्था ना फैले इसके लिए इकबाल मैदान के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रदेश के 40 से ज़्यादा जिलों में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...