30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट खेल

भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में 318 रनों से हराया बुमराह ने 5 विकेट लिए

ind vs wi 1st test match result
भारत ने विदेश में दर्ज की सबसे बड़ी जीत वेस्टइंडीज को 318 रन से हराया, दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की पारी 100 रन पर सिमटी।

एंटीगुआ (IND vs WI 1st Test Match Result)। भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराकर विशाल जीत दर्ज की। विदेशी जमीं पर यह भारत की किसी टीम के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। भारत की इस जीत में इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभायी। भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे (102 और 81 रन) ने दोनों पारियों में सर्वाधिक रन बनाये। वहीं इशांत शर्मा ने दोनों पारियों में 8 विकेट लिए। चौथी पारी में वेस्टइंडीज की पारी को समेटने में अहम भूमिका जसप्रीत बुमराह 5 विकेट ने निभायी।

यह भी पढ़ें : – कश्मीर मसले पर ट्रम्प को मोदी की दो टूक कहा तीसरे की जरुरत नहीं, ट्रंप ने भी हां में हां मिलाई

IND vs WI 1st Test Match Result

भारत ने पहले खेलते हुए पहली पारी में रहाणे (81) रन की शानदार पारी की बदौलत 297 रन बनाये थे। जवाब में वेस्टइंडीज 222 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को 75 रनों की बढ़त मिली। भारत ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुक्सान पर 343 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 419 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। रहाणे ने इस पारी में शानदार शतक (102) रन बनाये । इस दौरान रहाणे ने हनुमा विहारी (93) रन के साथ शतकीय साझेदारी निभायी। कप्तान कोहली ने दूसरी पारी में (51) रनों का योगदान दिया। रहाणे को शनदार पारियों के लिए मैनऑफ़ द मैच दिया गया।

यह भी पढ़ें : – नाबालिग से रेप के आरोपी को पंचों ने 5 लाख जुर्माना लगाकर मामला निपटाया

419 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बुमराह की गेंदों के आगे घुटने टेक दिए। 50 रन पर ही नौ विकेट गंवाकर वेस्टइंडीज शर्मनाक हार की ओर अग्रसर थी, हालांकि केमार रोच ओर मिगेल कमिंस ने टीम को 100 रन तक पहुंचाया। बुमराह ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए, इशांत शर्मा ने 3 विकेट ओर मोहम्मद शामी ने 2 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी (27) टेस्ट जीत की बराबरी कर ली।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy