विश्व कप 2019

World Cup 2019 Final : केन विलियम्सन ने इस मामले में सभी कप्तान को पीछे छोड़ा

world cup 2019 final
केन विलियम्सन ने वर्ल्ड कप में सभी को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रचा ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने।

World Cup 2019 Final : क्रिकेट के महाकुम्भ का आज इंग्लैण्ड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाये। आज के मैच में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी का दारोमदार कप्तान केन विलियम्सन के ऊपर थी। लेकिन विलियम्सन 30 रन बनाकर प्लंकेट की गेंद पर विकेटकीपर बटलर को कैच थमा बैठे। अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान उन्होंने World Cup के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर अपना नाम दर्ज करा लिया।

यह भी पढ़ें : – इनके मदद के बिना रोहित एक भी शतक नहीं लगा पाते। जानिये कौन है वो जिसने 4 शतक लगाने में रोहित की मदद की

World Cup 2019 Final में शानदार फ़ार्म में चल रहे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने एक कप्तान के तौर पर विश्व कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले एक विश्व कप में श्रीलंका के महिला जयवर्धने ने सर्वाधिक रन बनाये थे। जयवर्धने ने यह उपलब्धि 2007 विश्व कप में 548 रन बनाकर हासिल की थी। विलियम्सन के नाम इस वर्ल्ड कप में अब 578 रन हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : – धोनी के आउट पर छिड़ा विवाद अम्पायर के फैसले पर भड़के क्रिकेट फैंस

एक विश्व कप में सर्वाधिक रन सचिन तेंदुलकर के नाम है जो 2003 विश्व कप में उन्होंने बनाया था। इस बार रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के पास सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका था लेकिन दोनों की टीमें सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गयी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...