30 C
Patna
September 23, 2019
खेल मुख्य समाचार विश्व कप 2019

कोहली ने सेमीफाइनल में मिली हार के लिए इन्हे ठहराया जिम्मेदार

kohli says reason behind india loose
न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर भारत का वर्ल्ड कप में सुनहरा सफर ख़त्म हुआ।

वर्ल्ड कप । न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में भारत को 18 रन से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुँच गयी। वर्ल्ड कप जीतने की मोस्ट फेवरेट टीम भारत 239 रनों के लक्ष्य को नहीं हासिल कर सकी। इस हार के साथ ही अब तक शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम का सफर भी ख़त्म (Kohli says Reason Behind India Loose) हो गया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 49.3 ओवर में 221 रनों पर औल आउट हो गयी।

यह भी पढ़ें : – भारत को 18 रन से हरा न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जडेजा – धोनी की पारी गयी बेकार

Kohli says Reason Behind India Loose

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान से जब टीम के हार का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हमें वह शुरुआत नहीं दे सके जो इस तरह के मैचों में जरुरी होता है। उनके जल्दी आउट हो जाने की वजह से मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर अतिरिक्त दवाब आ गया। आपको बता दें की न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के रोहित शर्मा (01), लोकेश राहुल (01), कप्तान कोहली (01) को आउट कर शीर्षक्रम को झकझोर दिया था। 3.1 ओवर तक भारत के तीन प्रमुख बल्लेबाज पैवेलियन लौट चुके थे और स्कोरबोर्ड पर मात्र 5 रन ही टंगे थे।

यह भी पढ़ें : – जानिये किनकी मदद से रोहित ने वर्ल्ड कप में बनाये 4 शतक

अब तक के मैचों में पारी की शुरूआत में मिले जीवनदान की वजह से इस वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़ इतिहास रच चुके रोहित शर्मा को यहां कोई मौका नहीं मिला। वह 4 गेंद पर 1 रन बनाकर हेनरी की गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा के लगाए गए 5 शतकों में विपक्षी टीमों ने शुरुआत में ही उनके कैच छोड़े थे परन्तु न्यूजीलैंड के मैच में ऐसा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें : – World Cup 2019: ये हो सकता है महेंद्र सिंह धोनी का विदाई मैच

96 पर 6 विकेट गँवा चुके भारत को जीत की दहलीज तक ले जाने में रविंद्र जडेजा की तूफानी पारी का अहम् योगदान रहा। इसमें उनका साथ दिया महेंद्र सिंह धोनी ने दोनों ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़े।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy