33 C
Patna
August 26, 2019
मुख्य समाचार विश्व कप 2019

IND vs NZ World cup 2019 : भारत को 18 रन से हरा न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जडेजा – धोनी की पारी गयी बेकार

ind vs nz world cup 2019
धड़कने रोक देने वाले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया, रविंद्र जडेजा 59 गेंद पर 77 रन का तूफानी अर्धशतक गया बेकार।

वर्ल्ड कप (IND vs NZ World cup 2019)। रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा। धड़कने रोक देने वाले मैच में भारत ने रविंद्र जडेजा (77) और धोनी (50) की शानदार पारी की बदौलत एक समय जीत के करीब पहुंचा लेकिन आखिर में भारत 18 रन दूर रह गयी। इसके साथ ही वर्ल्ड कप में भारत का सुनहरा सफर भी थम गया। बारिश की वजह से दो दिन तक चले मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाये।

यह भी पढ़ें : – शर्मनाक – सम्बन्ध बनाने से इंकार करने पर बहन की हत्या

भारत की ओर से रोहित शर्मा (01), लोकेश राहुल (01), कप्तान कोहली (01), दिनेश कार्तिक (06), ऋषभ पंत (32), हार्दिक पंड्या (32), महेंद्र सिंह धोनी (50), रविंद्र जडेजा (77) रन बनाये। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने 3 ट्रेन बोल्ट ओर सेंटनर ने 2-2 निशाम ओर फर्ग्युसन ने 1-1 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें : – शर्मनाक – कलयुगी माँ ने नाबालिग बेटी के साथ घर में बलात्कार करवाया

240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के लिए ओपनिंग करने आये रोहित शर्मा और लोकेश राहुल सही शुरुआत नहीं दे सके और शानदार फ़ार्म में चल रहे रोहित शर्मा को मैट हेनरी ने विकेट के पीछे आउट कर भारत को करारा झटका दिया। भारत अभी पहला झटका से उबरा भी नहीं था की विराट कोहली को बोल्ट ने पगबाधा कर भारतीय प्रशंसकों को सन्न कर दिया। लोकेश राहुल से अच्छी पारी की उम्मीद थी लेकिन हेनरी के अगले ओवर में बाहर निकलती गेंद पर बल्ला लगा बैठे और विकेटकीपर लाथम ने शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ा।

यह भी पढ़ें : – 100 से भी ज़्यादा मर्द तब तक बलात्कार करते थे जब तक की वो दर्द से बेहोश नहीं हो जाती थी

अब तक नाकाम चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भारत को इस मैच में बनाये रखा। एक समय 24 पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति से भारत को ऋषभ पंत ओर हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने बाहर निकाला। दोनों के बीच पांचवे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान ऋषभ पंत का एक आसान सा कैच भी छूटा। ऋषभ पंत रन गति बढ़ाने के प्रयास में सेंटनर की गेंद पर ग्रैंडहोम को बॉउंड्री पर आसान सा कैच थमा बैठे। 96 पर 6 विकेट गँवा चुकी भारत की उम्मीदें अब अनुभवी खिलाड़ी धोनी ओर जडेजा पर आ टिकी थी। दोनों ने संभलकर खेलते हुए एक समय मैच से बाहर हो चुके भारत को वापस मैच में ले आये। इस दौरान रविंद्र जडेजा की तूफानी बल्लेबाजी ने न्यूजीलैंड के खेमे में खलबली मचा दी। जडेजा ने 59 गेंद पर 77 रन की शानदार पारी खेली इसमें 4 चौके 4 छक्के लगाए। जडेजा का यह 5 साल बाद लगाया गया पहला अर्धशतक है।

यह भी पढ़े : – पत्नी के साथ हुए बलात्कार की शिकायत करने गए पति की पुलिस ने दो ऊँगली तोड़ दी, थर्ड डिग्री देने का भी आरोप

जडेजा ओर धोनी ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़े। भारत को जीत के करीब ले जा रही इस जोड़ी को बोल्ट ने जडेजा को कप्तान विलियम्सन के हाथों कैच कराकर तोड़ा। दूसरे छोर पर टिके महेंद्र सिंह धोनी ने 48वे ओवर की पहली गेंद पर ही छक्का मारकर भारत को उम्मीद दिलाई लेकिन तेज रन चुराने के चक्कर में गुप्टिल के तेज थ्रो पर रन आउट हो गए। इसके साथ ही भारत की चौथा वर्ल्डकप फाइनल खेलने का सपना भी टूट गया। धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाये।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy