33 C
Patna
August 26, 2019
मुख्य समाचार विश्व कप 2019

धोनी के आउट पर छिड़ा विवाद अम्पायर के फैसले पर भड़के क्रिकेट फैंस

india worldcup semifinal
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने पर विवाद छिड़ गया है, लोग अम्पायर के एक गलत फैसले को भारत की हार की वजह बता रहे हैं।

India Worldcup Semifinal वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारतीय टीम का सुनहरा सफर ख़त्म हो गया। न्यूजीलैंड ने भारत को रोमांचक मैच में 18 रन से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनायी है। बारिश की वजह से दो दिन चले इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 239 रन बनाये जवाब में भारत की टीम 221 रन पर ही सिमट गयी। 3 विकेट लेकर भारतीय शीर्षक्रम को झकझोरने वाले मैट हेनरी को मैं ऑफ़ द मैच मिला। इस मैच में धोनी का विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ अब उसी रन आउट को लेकर विवाद छिड़ गया है।

यह भी पढ़े : – भारत को 18 रन से हरा न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जडेजा – धोनी की पारी गयी बेकार

इसी मैच में हुए एक वाकये को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे फैंस खराब अम्पायरिंग को भारत की हार की वजह मान रहे हैं। वीडियो के मुताबिक़ पावरप्ले के दौरान तीस गज के दायरे में निर्धारित खिलाड़ी से कम खिलाड़ी थे। जिसकी वजह से यह गेंद नो बॉल दी जानी चाहिए थी लेकिन इस पर मैदान में मौजूद अम्पायरों का ध्यान नहीं गया। नियमों के मुताबिक़ तीसरे पावरप्ले में तीस गज के दायरे से बाहर अधिकतम 5 खिलाड़ी ही बाहर रह सकते हैं। मगर टीवी ग्राफिक के अनुसार उस समय 6 खिलाड़ी बाहर थे।

यह भी पढ़ें : – कोहली ने सेमीफाइनल में मिली हार के लिए इन्हे ठहराया जिम्मेदार

हालांकि यह बताया जा रहा है की यह टीवी ग्राफिक की गलती थी मैदान पर खिलाड़ी नियमानुसार ही थे। वैसे भी अगर यह नो बॉल होती तब भी धोनी को आउट ही दिया जाता क्युकी फ्री हिट पर खिलाड़ी सिर्फ रन आउट ही हो सकता है।

यह भी पढ़ें : – शर्मनाक – सम्बन्ध बनाने से इंकार करने पर बहन की हत्या

एक समय 96 पर ही 6 विकेट गंवाकर शर्मनाक हार की और बढ़ रही टीम को जडेजा और धोनी ने सातवें विकेट के लिए 116 रन जोड़कर जीत की दहलीज पर ले आये थे। 48 वे ओवर में बोल्ट की अतिरिक्त उछाल लेती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने गए जडेजा अपना विकेट गँवा बैठे थे। हालांकि जब तक धोनी क्रीज पर थे भारत की उम्मीदें ज़िंदा थी। 49 वे ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारकर धोनी अपने रंग में आते दिख रहे थे लेकिन अगली गेंद पर तेज रन चुराने में गुप्टिल की सीधे थ्रो पर आउट होकर वापस आना पड़ा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy