30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट खेल

क्रिकेट में 7 हजार विकेट लेने वाले गेंदबाज ने लिया 85 की उम्र में लिया संन्यास

West Indian Bowler Cecil Wright Announces Retirement
क्रिकेट में 7 हजार विकेट लेने वाले गेंदबाज ने लिया 85 की उम्र में लिया संन्यास, 85 साल की उम्र में लिया क्रिकेट से संन्यास।

क्रिकेट। अब तक के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर तेज गेंदबाज सेसिल राइट 85 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा (West Indian Bowler Cecil Wright Announces Retirement) कहने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया की 7 सितम्बर को वह आखिरी मुकाबला खेलेंगे। आपको बता दें की सेसिल राइट जमैका के लिए गैरी सोबर्स और वेस हॉल जैसे दिग्गजों के खिलाफ खेल चुके हैं। 1959 में वह काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड चले गए उसके बाद वह वहीं बस गए।इनके नाम एक सेशन में 538 विकेट लेने की रिकॉर्ड दर्ज है।

यह भी पढ़ें : – शादीशुदा महिला ने रात में गन्ने के खेत में प्रेमी को बुलाया और फिर…..

तेज गेंदबाज सेसिल राइट ने अपने पुरे करियर में 7000 विकेट अपने नाम किये हैं। उन्होंने एक सेशन में 538 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था। इस दौरान उन्होंने औसतन प्रत्येक 27 बॉल पर एक विकेट लिया।

West Indian Bowler Cecil Wright Announces Retirement

यह भी पढ़ें : – गन्ने के खेत में आपत्तिजनक स्थिति में था प्रेमी जोड़ा, लोगों ने की पिटाई और अर्धनग्न कर बाजार में घुमाया

इतना लंबा क्रिकेट कैरिअर चलने के बारे में पूछने पर वह बताते हैं की सच कहूं तो मुझे भी नहीं पता मेरा करियर इतना लंबा कैसे चला। मैंने खाने को लेकर कभी ज़्यादा सजग नहीं रहा जो मन करता था वही खा लेता था। लेकिन मैं ज़्यादा शराब नहीं पीता था। परन्तु मैं बियर जरूर कभी – कभी पी लेता था। इसके अलावा लैंकशायर का खाना मुझे बेहद पसंद है। अपनी फिटनेस पर उन्होंने कहा मैं फिट रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करता हूं।

उन्होंने आगे कहा मैंने फिट रहने के लिए कभी भी उम्र को बहाना नहीं बनाया। खुद को किसी काम में व्यस्त रखने से दर्द में भी राहत मिलती है इसीलिए मैंने खेलना जारी रखा। मुझे टीवी के सामने बैठकर समय बर्बाद करना पसंद नहीं है। मुझे टहलना काफी पसंद है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy