30 C
Patna
October 17, 2019
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

India vs South Africa दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से केएल राहुल बाहर, शुभमन गिल टीम में नया चेहरा

team india for India vs South Africa
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल की टीम से छुट्टी शुभमन गिल टीम में नया चेहरा।

क्रिकेट। India vs South Africa test series 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा (Team INDIA for India vs South Africa) कर दी गयी है। टीम इंडिया को विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। चयनकर्ताओं ने खराब फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वहीं टीम में एकमात्र नया चेहरा शुभमन गिल को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : – पटना में हाई प्रोफ़ाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफ़ाश, डॉक्टर के फ़्लैट में चलता था देहव्यापार

Team INDIA for India vs South Africa

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु टेस्ट सीरीज के लिए लोकेश राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है। लोकेश राहुल के टीम में ना होने से रोहित शर्मा को प्लेयिंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल के साथ रोहित शर्मा पर ओपेनिंग की जिम्मेदारी होगी। वहीं शुभमन गिल को टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। लेकिन अंतिम ग्यारह में खेल सकेंगे इसकी उम्मीद कम ही है। शुभमन गिल का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है जिसकी वजह से उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : – पहले नाबालिग दोस्तों ने गैंगरेप किया, फिर अकेला देख दो युवकों ने भी लड़की के साथ हवस मिटाई

टीम में दो विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को रखा गया है। अपने खराब प्रदर्शन की वजह से आलोचकों के निशाने पर रहे लोकेश राहुल को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। लोकेश राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। जिसकी वजह से एक्सपर्ट रोहित शर्मा से ओपनिंग कराये जाने की वकालत करने लगे थे। काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल को कप्तान कोहली ने भरपूर मौके दिए लेकिन वह इन मौकों का फायदा नहीं उठा सके। वहीं रोहित शर्मा भी टेस्ट क्रिकेट में उतने सफल नहीं हो सके हैं।

यह भी पढ़ें : – 6 एके-47 के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार, जम्‍मू-कश्‍मीर में हमले की थी साजिश

भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की बागडोर जसप्रीत बुमराह, मो शमी और इशांत शर्मा के हाथों में होगी। वही स्पिन गेंदबाजी में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है। टीम में हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के टूर पर शामिल किया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...