30 C
Patna
October 17, 2019
क्रिकेट खेल

धोनी का समय हुआ ख़त्म सम्मान के साथ संन्यास ले लेना चाहिए – सुनील गावस्कर

gavaskar statement on dhoni retirement
धोनी का समय ख़त्म हो चुका है चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाए धोनी को अपनी शर्तों पर चले जाना चाहिए।

क्रिकेट। वर्ल्ड कप में धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर आये दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी को संन्यास लेने की सलाह का दौर ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा बयान टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Gavaskar Statement on Dhoni Retirement)का आया है। गावस्कर ने धोनी को सलाह देते हुए कहा है, इससे पहले की चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर करे खुद ही सम्मान के साथ संन्यास ले लेना चाहिए। उन्हें समझना होगा की उनका सुनहरा दौर अब ख़त्म हो चुका है। आपको बता दें की अपने समय के दिग्गज रह चुके कई पूर्व खिलाड़ी एमएस धोनी को संन्यास लेने पर अपनी राय देते रहते हैं।

यह भी पढ़ें : – कोहली ने खेली कप्तानी पारी, भारत ने दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रिका को 7 विकेट से हराया

हाल ही में ख़त्म हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच के बाद से धोनी ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है। धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे पर से नाम वापस ले लिया था। चयनकर्ताओं में भी धोनी के टीम में शामिल होने पर असमंजस की स्थिति है।

Gavaskar Statement on Dhoni Retirement

यह भी पढ़ें : – नग्न और सिरकटी लाश बरामद होने से इलाके में फैली सनसनी

गावस्कर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा – धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है ये कोई नहीं बता सकता। संन्यास को लेकर वह क्या सोच रहे हैं यह सिर्फ वही बता सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है की धोनी को अपनी उम्र देखते हुए फैसला लेने का वक़्त आ गया है। वह अभी 38 साल के हैं अगले टी20 वर्ल्ड कप तक वह 39 के हो जाएंगे। इस उम्र में पहले जैसे बल्लेबाजी करना उनके लिए आसान नहीं होगा। एक अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते वह टीम में अभी भी काफी महत्व रखते हैं। क्यूंकि मैदान पर उनकी मौजूदगी कप्तान को आत्मविश्वास से भर देता है। अहम् मौके पर दिए गए सुझाव से मुकाबले को अपने पक्ष में करने का माद्दा रखते हैं। जो की बहुत बड़ी बात है लेकिन हरेक खिलाड़ी को मैदान से बाहर जाना ही होता है।

यह भी पढ़ें : – पटना में हाई प्रोफ़ाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफ़ाश, डॉक्टर के फ़्लैट में चलता था देहव्यापार

गावस्कर ने आगे कहा मेरे मन में धोनी को लेकर काफी सम्मान है, उन्हें सम्मान के साथ क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए। इससे पहले की चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाए धोनी को अपनी शर्तों पर चले जाना ज़्यादा सम्मानजनक होगा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...