30 C
Patna
October 17, 2019
क्रिकेट खेल

रोहित शर्मा ने शतक जड़ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

rohit sharma test century
रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर पहले मैच में शतक जड़ नया इतिहास रच दिया है, इन मामलों में दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे।

क्रिकेट। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर अपने पहली पारी में ही शतक (Rohit Sharma Test Century) जड़कर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। खबर लिखे जाने तक रोहित शर्मा (115*) रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, साथ में मयंक अग्रवाल (84*) रनों पर खेल रहे हैं।

Rohit Sharma Test Century

यह भी पढ़ें : – भोजपुरी ऐक्ट्रेस पूनम दुबे का वीडियो इंटरनेट पर हुआ वायरल अब तक 13 लाख से ज़्यादा देखा गया

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार बतौर ओपनर बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित ने इस मौके को बेकार नहीं जाने दिया, और शानदार शतक जड़कर टीम में अपनी जगह भी पक्की कर ली। इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने बतौर ओपनर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। जबकि दुनिया में ऐसा करने वाले वह 8वे खिलाड़ी हैं। रहित ने 154 गेंदों पर 10 चौके और छक्के की मदद से नाबाद 115 रन बनाये।

यह भी पढ़ें : – सहेली के भाई ने छात्रा को कमरे पर लाकर बेहोश कर बलात्कार किया और अश्लील तस्वीरों के जरिये सम्बन्ध बनाता था

टीम इंडिआ के कुल तीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में शतक जड़ा है। रोहित शर्मा से पहले सुरेश रैना और केएल राहुल यह कारनामा कर चुके हैं। सबसे पहले सुरेश रैना ने यह कारनामा किया था। वहीं केएल राहुल भी तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : – Viral Video :खेसारी ने काजल राघवानी के साथ भोजपुरी गाने पर जमकर लचकाये कमर

बतौर ओपनर अपने पहले टेस्ट में ही शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा भारत के चौथे खिलाड़ी है। इनसे पहले शिखर धवन ने बतौर ओपनर अपने डेब्यू मैच में शतक लगाया था। केएल राहुल और पृथ्वी शॉ भी टेस्ट डेब्यू में ओपनिंग करते हुए शतक लगा चुके हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुट गया है जो दुनिया के किसी बल्लेबाज के नाम नहीं है। जी हाँ वह दुनिया के ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने क्रिकेट के शनों फॉर्मेट में 4 से ज़्यादा शतक लगाए हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...