30 C
Patna
February 18, 2020
क्रिकेट खेल

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर कोच रवि शास्त्री ने कह दी बड़ी बात

ravi shashtri on india t20world cup

क्रिकेट। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बड़ी बात (Ravi Shashtri on T20world cup) कही है। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने गयी है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में ड्रेसिंग रूम में माहौल पर भी बात की। उन्होंने कहा टीम में “मैं” की भावना नहीं चलती, यहां “हम” की बात होती है। यहां सभी खिलाड़ी दूसरों की सफलता का जश्न मनाते हैं।

यह भी पढ़ें : – हथियार के नोक पर पति के दोस्तों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, गला काटकर मारने की कोशिश

Ravi Shashtri on T20world cup

फिलहाल टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की मेजबानी करनी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को घरेलु सीरीज में 2-1 से हराया। शास्त्री ने आगे कहा हमने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को वनडे सीरीज में मात दी, अब कोई नहीं कहेगा हमने ऑस्ट्रेलिया की कमजोर टीम को हराया है।

यह भी पढ़ें : – टीम इंडिया को झटका चोटिल धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में दिल को तोड़ने वाली मिली हार के बाद, टीम इंडिया ने जिस तरह से अगले दो मैच जीतकर सीरीज जीती, वह टीम की मानसिक ताकत और दबाव में बेहतरीन खेलने की इच्छाशक्ति को दर्शाता है। इस बात के लिए भारतीय टीम की जीतनी तारीफ़ की जाए वह कम है। कंधे में लगी चोट की वजह से शिखर धवन के न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने पर शास्त्री ने कहा – वह एक शानदार बल्लेबाज है। चोट की वजह से टीम से बाहर होना दुखद है, वह मैच विनर खिलाड़ी है, किसी खिलाड़ी के बाहर होने से सभी खिलाड़ी को दुःख होता है।

यह भी पढ़ें : – भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी का निधन, काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

मैच में टॉस जीतने के महत्व पर उन्होंने कहा – यह हमारे लिए उतना महत्व नहीं रखता है। हम हर हाल में किसी भी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहते हैं। हमारा अगला लक्ष्य टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश लौटने की है, इसके लिए टीम इंडिया कड़ी मेहनत कर रही है। टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है। क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में न्यूजीलैंड की टीम बेहद संतुलित और खतरनाक है, हालांकि उनके मुख्य गेंदबाज के टीम में नहीं होने से थोड़ा फायदा हमे होगा, फिर भी उन्हें कमजोर आंकने की गलती हम नहीं करेंगे। आपको बता दें की चोट की वजह से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और लौकी फर्ग्युसन सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...