30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट

पृथ्वी शॉ को बीसीसीआई ने 8 महीने के लिए किया प्रतिबंधित

prithavi shaw suspended
पृथ्वी शॉ दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने 8 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे।

क्रिकेट। डोप टेस्ट में फेल होने के बाद बीसीसआई ने कडा एक्शन लेते हुए पृथ्वी शॉ (Prithavi Shaw Suspended) को क्रिकेट से 8 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया। पृथवी शॉ की इसके साथ ही दक्षिण अफ्रिका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलु सीरीज खेलने की उम्मीद भी ख़त्म हो गयी। पृथ्वी शॉ ने जिस प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया था वह आमतौर पर कफ सिरप में पाया जाता है।

यह भी पढ़ें : – बेटी के साथ रेप किया पति को मार दिया देवर को जेल भेज दिया विधायक ने मेरा घर उजाड़ दिया

  • बोर्ड ने बयान जारी करते हुए बताया की पृथ्वी शॉ ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया था जिसके लिए नियमों के तहत उनपर 8 महीने का प्रतिबन्ध लगाया गया है।
  • पृथ्वी शॉ का डोप टेस्ट सैयद मुश्ताक अली टी-20 सीरीज के दौरान लिया गया था। हिप इंजरी से जूझ रहे पृथवी शॉ के लिए यह बहुत बड़ा झटका है।
  • डोप टेस्ट में पृथ्वी शॉ के अलावा अक्षय दुल्लारवार और दिव्य गजराज भी एंटी-डोपिंग कोड के उल्लंघन के दोषी पाए गई हैं।
  • बीसीसीआई द्वारा लगाए गए प्रतिबन्ध की वजह से बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ घरेलु सीरीज में खेलने का पृथ्वी शॉ की उम्मीदें भी ख़त्म हो गयी है।
Prithavi Shaw Suspended

यह भी पढ़ें : – मंगेतर ने बलात्कार कर शादी से किया इंकार सदमे से पीड़िता की आवाज गयी

चोटों की वजह से पहले से ही टीम से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ के करियर पर यह बदनुमा दाग लग गया। बीसीसीआई के अनुसार पृथवी ने बिमारी से जल्दी ठीक होने के लिए अनजाने में प्रतिबंधित दवाओं का सेवन कर लिया। बीसीसीआई को दिए जवाब में पृथ्वी ने कहा है की उन्होंने इस दवा का सेवन अनजाने में किया था।आपको बता दें एंटी -डोपिंग एजेंसी द्वारा रेंडमली खिलाडियों की जांच के लिए नमूना लिया था जिसमे पृथ्वी शॉ का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy