30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट

प्रमुख गेंदबाज ने अचानक से की संन्यास की घोषणा

Cricket News Today
टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर इस गेंदबाज ने सभी को हैरत में डाल दिया है

क्रिकेट (Cricket News Today)। पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सभी को हैरत में डाल दिया। 27 वर्षीया आमिर ने एकदिवसीय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। आमिर ने पाकिस्तान की तरफ से 36 टेस्ट मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें : – जब धोनी ने कहा सहवाग और सचिन एक साथ नहीं खेल सकते

आमिर ने 2009 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। लेकिन 2011 में मैच फिक्सिंग में लिप्त पाए जाने की वजह से उन पर 5 साल का प्रतिबन्ध लगा दिया गया था। 36 टेस्ट खेलने वाले आमिर हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उतने प्रभावित नहीं कर सके। उनके वर्तमान फ़ार्म को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे की वो जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : – नाबालिग पत्नी का दुष्कर्म करवाया फिर तलाक ले दुष्कर्मी से विवाह करा दिया

Cricket News Today

आमिर ने अपने 36 टेस्ट मैच में 119 विकेट लिए हैं, आमिर ने एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा 4 बार किया है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 64 रन पर 7 विकेट है। बल्लेबाजी में आमिर एक भी अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं हुए।

यह भी पढ़ें : – भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास वर्ल्ड कप में नहीं चुने गए थे, आईपीएल भी नहीं खेलेंगे

आमिर ने 59 वनडे में 77 विकेट हासिल किये हैं। साथ ही 42 टी20 मैचों में 55 विकेट लिए हैं। विश्व कप में खेले गए 8 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किये जिसमे एक बार 5 विकेट भी शामिल था। हालांकि अचानक से संन्यास लेने के फैसले पर आमिर की तरफ से विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy