30 C
Patna
October 17, 2019
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

लसिथ मलिंगा ने 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में रचा नया इतिहास

lasith malinga took 4 wickets in 4 ball
लसिथ मलिंगा ने 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में रचा नया इतिहास, 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने।

क्रिकेट। श्रीलंका टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga took 4 wickets in 4 ball) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच में एक नया इतिहास रच दिया। गेंदबाजी में पहले ही कई रेकॉर्ड अपने नाम कर चुके लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टी20 क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। मलिंगा यह कारनामा इसके पहले वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कर चुके हैं। टी20 क्रिकेट में 4 गेंद पर 4 विकेट लेने वाले मलिंगा पहले गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें : – JioFiber Plan लांच 1 जीबीपीएस तक होगी इंटरनेट स्पीड, जानें पूरा प्लान

Lasith Malinga took 4 wickets in 4 ball

टी20 क्रिकेट में मलिंगा की यह दूसरी हैट्रिक है। इसके साथ ही वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं।

मलिंगा ने 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने का कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ किया। मलिंगा के पहले शिकार बने कॉलिन मुनरो जिन्हे तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। चौथी गेंद पर जेम्स रदरफोर्ड को बिना खाता खोले LBW कर पैवेलियन की राह दिखाई। पांचवी गेंद पर ग्रैंड होम को शुन्य पर बोल्ड कर टी20 में दूसरी हैट्रिक पूरी की। ओवर के आखिरी गेंद पर रोस टेलर को LBW आउट कर मलिंगा ने इतिहास रच दिया।

यह भी पढ़ें : – एके-47 से गोलियां बरसाकर थाने से अपने साथी को छुड़ा ले गए, पुलिसकर्मी जान बचाकर भागे

मलिंगा के पांचवें शिकार बने टिम साइफर्ट 8 रन के निजी स्कोर पर गुणाथिलाका को कैच दे बैठे। मलिंगा ने इस मैच में 4 ओवर में 6 रन देकर 5 विकेट लिए इस दौरान एक ओवर मेडन भी रहा। इस हैट्रिक के साथ ही मलिंगा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए। मलिंगा अब तक हैट्रिक लेने का कारनामा 5 बार कर चुके हैं, 3 वनडे में और 2 टी20 क्रिकेट में। मलिंगा से पहले पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने 4 बार हैट्रिक लिए थे।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...