30 C
Patna
October 17, 2019
क्रिकेट खेल

IND vs SA : ऋषभ पंत को लेकर कोहली कोच शास्त्री और सेलेक्टर्स हुए आमने-सामने

ind vs sa test series
ऋषभ पंत को लेकर बवाल पहले टेस्ट को लेकर कप्तान कोहली कोच शास्त्री और सेलेक्टर्स हुए आमने-सामने।

क्रिकेट Ind vs SA test series 2019 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भारत के लिहाज से काफी अहमियत रखता है। आईसीसी द्वारा शुरू किया गया टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद से भारत के लिए हर सीरीज में मिलने वाला अंक मायने रखता है। ऐसे में एक भी हार टीम के टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने के अभियान को प्रभावित कर सकता है। टेस्ट चैम्पियनशिप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है।

यह भी पढ़ें : – धोनी का समय ख़त्म हो चुका है चयनकर्ता उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाए धोनी को अपनी शर्तों पर चले जाना चाहिए

Ind vs SA test series 2019
flipkart sell

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम चुनने में कोच और कप्तान को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टीम सेलेक्शन में चिंता का कारण आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे ऋषभ पंत है। पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में शामिल करने को लेकर कप्तान कोहली कोच रवि शास्त्री और सेलेक्टर्स की राय अलग-अलग है। सेलेक्टर्स ऋषभ पंत को और मौके देना चाहते हैं तो वहीं कप्तान और कोच पिच को देखते हुए टीम में रिद्धिमान साहा को लेना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें : – अपहरण कर लायी गयी युवती के साथ दर्जनों युवकों ने किया गैंगरेप, हैवानों के चंगुल से बचने के लिए भागी तो ..

कप्तान कोहली और कोच का मानना है की टेस्ट मैच घुमावदार पिच पर खेले जाएंगे और साहा ऐसी पिचों के लिए परफेक्ट चॉइस हैं। क्यूंकि साहा के पास जहां गेंद टार्न लेती हो ऐसी पिचों पर विकेटकीपिंग करने का अच्छा खासा अनुभव है। लेकिन सेलेक्टर्स ऋषभ पंत को एक और मौका देने पर अड़े हुए हैं। जिसकी वजह से कोहली कोच शास्त्री और सेलेक्टर्स आमने सामने आ गए हैं।

flipkart sell

खराब फ़ार्म से जूझ रहे ऋषभ पंत का टेस्ट में विकेट के पीछे का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है, वह भारतीय पिचों पर विकेट के पीछे जूझते हुए दिखते हैं। डीआरएस पर भी सही राय नहीं दे पाते इन सब को देखते हुए रिद्धिमान साहा कप्तान और कोच की पहली पसंद है। भारतीय कंडीशन में साहा के पास विकेटकीपिंग करने का अनुभव भी है जिसकी वजह से साहा पंत से ज़्यादा असरदायक साबित होंगे।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...