30 C
Patna
December 8, 2019
क्रिकेट खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन टीम में, शिखर धवन हुए बाहर

ind Vs WI T20 Series news

क्रिकेट। भारत वेस्टइंडीज के बीच आगामी टी20 सीरीज (IND Vs WI T20 Series news) से शिखर धवन चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं, धवन के स्थान पर संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलु मैदान पर 3 टी20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। रिपोर्ट के मुताबिक़ शिखर धवन को यह चोट सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान बाएं घुटने में लगी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने धवन के चोट की जांच करने के बाद अगली श्रृंखला के लिए अनफिट करार दिया। मेडिकल स्टाफ ने बताया चोट ठीक होने में अभी समय लगेगा, उन्हें कुछ हफ्ते आराम करने को बोला गया है।

यह भी पढ़ें : – पटना की हवा हुई जहरीली, देश में सबसे ख़राब मुजफ्फरपुर दूसरे स्थान पर

शिखर धवन के टीम से बाहर होने से विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है। संजू सैमसन बांग्लादेश के साथ खेली गयी टी20 श्रृंखला में भी टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। उसके बाद चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें टीम से बाहर कर दिया था, इसकी कई दिग्गज क्रिकेटरों ने आलोचना भी की थी।

IND Vs WI T20 Series news

यह भी पढ़ें : – हेडमास्टर ने महिला टीचर को भेजे अश्लील फोटो-वीडियो, पिटाई के बाद बोला माफ़ कर दो

शिखर धवन को यह चोट महाराष्ट्र के खिलाफ बल्लेबाजी करते वक्त रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगाने से लगी। ज़मीं पर गिराने से पैड से लकड़ी का एक टुकड़ा निकलकर उनके घुटनों में घुस गया। इसके लिए उन्हें घुटनों की सर्जरी भी करानी पड़ी। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में अपना रिंग फिंगर चोटिल करवा बैठे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी उंगली की सर्जरी की गयी है। साहा के चोट की जांच बीसीसीआई मेडिकल टीम ने साहा के चोट की जांच की थी, उन्होंने सर्जरी की सलाह दी थी। मंगलवार को साहा के रिंग फिंगर की सर्जरी की गयी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...