30 C
Patna
October 17, 2019
क्रिकेट खेल

IND vs SA 2nd T20 : कोहली की विराट पारी दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

IND vs SA 2nd T20
कोहली ने खेली कप्तानी पारी, भारत ने दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रिका को 7 विकेट से हराया।

क्रिकेट। IND vs SA 2nd T20 : विराट कोहली की कप्तानी पारी की बदौलत भारत ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रिका को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त भी ले ली। दक्षिण अफ्रिका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में भारत ने 150 रनों के लक्ष्य को 19 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए विजयी चौका श्रेयस अय्यर ने लगाया। भारत की और से सर्वाधिक रन कप्तान कोहली (72*) ने बनाये। शिखर धवन ने (40) रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें : – नग्न और सिरकटी लाश बरामद होने से इलाके में फैली सनसनी

IND vs SA 2nd T20

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए ओपनिंग करने आये क्विंटन डि कॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 32 रन जोड़े। चौथा ओवर करने आये दीपक चाहर ने ओवर की पांचवी गेंद पर रीजा हेंड्रिक्स को वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करवाकर अफ्रीका को पहला झटका दिया। बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रीजा हेंड्रिक्स मिस टाइमिंग कर बैठे और वाशिंगटन सुंदर ने उनका कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

यह भी पढ़ें : – पटना में हाई प्रोफ़ाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफ़ाश, डॉक्टर के फ़्लैट में चलता था देहव्यापार

12वे ओवर तक 90 रन बना चुकी अफ्रीका बड़े स्कोर की और बढ़ती दिख रही थी। इसी स्कोर पर शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक को आउट कर नवदीप सैनी ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई। क्विंटन डि कॉक ने 37 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 52 रन बनाये। बड़ा शॉट खेलने गए डिकॉक का दर्शनीय कैच कप्तान विराट कोहली ने लपका। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये टेम्बा बामुवा ने (49) रन बनाये इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर अफ्रीका के शेष बल्लेबाजों ने निराश किया। आखिर में 20 ओवर खेलकर 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें : – India vs South Africa दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से केएल राहुल बाहर, शुभमन गिल टीम में नया चेहरा

भारत की ओर से दीपक चाहर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। इनके अलावा जडेजा, हार्दिक और सैनी ने 1-1 विकेट लिए। ककप्तान कोहली को (72) रनों की पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला 22 सितंबर को बेगलुरु में खेला जाएगा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...