30 C
Patna
February 21, 2020
क्रिकेट खेल

विराट कोहली अगर नहीं करते चूक तो मैच का नतीजा भारत के पक्ष में भी झुक सकता था

ind vs nz cricket news

क्रिकेटIND vs NZ Cricket News : – भारत ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम पर दबदबा कायम रखते हुए, 5-0 से सीरीज अपने नाम की थी। टी20 सीरीज जीतने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतने के दावेदार के रूप में उतरी, भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 4 विकेट से करारी मात देकर सीरीज का शानदार आगाज किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रेयस अय्यर के शतक और केएल राहुल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 50 ओवरों में 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड ने रॉस टेलर के तूफानी शतक के दम पर 348 रनों के लक्ष्य को 481 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। हार मिलने के बाद दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और सुनील गावस्कर ने विराट कोहली से इस मैच में कहाँ गलती हुई इस बारे में बताया।

यह भी पढ़ें : – आखिरी टी20 में 7 रनों से जीता भारत, 5 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश बना भारत

पहले वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (103) केएल राहुल नाबाद (88) रनों की पारी खेली। जीत के लिए 348 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट के खोकर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर (109) ओर कप्तान टॉम लेथम ने 69 रन की पारी खेलकर जीत सुनिश्चित कर दी। विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी हार मिलने पर कप्तान कोहली के चेहरे पर निराशा साफ़ झलक रही थी।

यह भी पढ़ें : – फिल्म “शिकारा” की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर, माहौल बिगड़ने की आशंका

IND vs NZ Cricket News

न्यूजीलैंड से पहले वनडे में मिली हार के बाद दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और सुनील गावस्कर ने बताया, की विराट कोहली से कहाँ चूक हुई। सुनील गावस्कर ने कहा हरेक मुकाबले में किसी एक गेंदबाज का खराब दिन जरूर होता है, सभी गेंदबाज जब जमकर रन लुटा रहे थे, ऐसे में केदार जाधव से गेंदबाजी नहीं कराना मुझे अचरज में डाल गया। उन्होंने आगे कहा मुझे लगता है, ऐसी स्थिति में जहां आपके प्रमुख गेंदबाज रनों पर अंकुश लगाने में कामयाब नहीं हो रहे हो, यहां जाधव को नहीं आजमाना कोहली की बहुत बड़ी चूक साबित हुई।

यह भी पढ़ें : – बेटी के प्रेम सम्बन्ध से परेशान पिता ने पुरे परिवार की हत्या कर दी, ज़हर खाकर खुद भी जान देने की कोशिश

वीवीएस लक्ष्मण ने भी सुनील गावस्कर से सहमति जताते हुए कहा, हां मुझे भी लगता है कोहली को एक बार जाधव को जरूर गेंदबाजी देनी चाहिए थी। इससे पहले भी जाधव छठे गेंदबाज के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर चुके हैं। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने दिल खोलकर रन लुटाये, शार्दुल ठाकुर 9 ओवर में 80 रन, कुलदीप यादव 10 ओवर में 84 रन, शामी 9.1 ओवर में 63 रन, ओर जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 53 रन लुटाये।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...