30 C
Patna
February 21, 2020
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रन से हराया, सीरीज में ली 2-0 की अपराजेय बढ़त

ind vs nz 2nd odi

क्रिकेटInd vs nz 2nd ODI : – भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 2-0 की अपराजेय बढ़त लेकर सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फ़रवरी को माउंट मॉन्गनुई में खेला जाएगा। “करो या मरो” वाले इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर मार्टिन गप्टिल (79), रोस टेलर नाबाद (73) रन की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 273 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 48।3 ओवर में 251 रन बनाकर ढेर हो गयी, भारत की और से श्रेयस अय्यर (52) और रविंद्र जडेजा (55) ने जरूर संघर्ष किया, लेकिन वह भारत को जीत नहीं दिला सके।

यह भी पढ़ें : – ईडन पार्क के छोटे मैदान पर सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

Ind vs nz 2nd ODI

जीत के लिए 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने 2।3 ओवर में 21 रन जोड़कर आतिशी शुरुआत दिलाई। भारतीय टीम को पहला झटका बैनेट ने मयंक अग्रवाल (03) को टेलर के हाथों कैच कराकर दिया। 34 के स्कोर पर काइल जैमीसन ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। लय में बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ ने 19 गेंद पर 24 रनों की संक्षिप्त लेकिन आकर्षक पारी खेली।

यह भी पढ़ें : – भोजपुर के रमेश रंजन तीन आतंकवादियों को मारकर हुए शहीद, डीजी बोले बहादुर साथी को सैल्यूट है

भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका तेज गेंदबाज टीम साउदी ने दिया, 34 रन पर दो विकेट खोकर संघर्ष कर रही भारतीय टीम को कोहली से काफी उम्मीदें थी, लेकिन कोहली को साउदी ने 15 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर भारतीय शीर्षक्रम को झकझोर दिया। इसके बाद प्रचंड फ़ार्म में चल रहे केएल राहुल भी 4 रन बनाकर कोलिन डिग्रैंडहोम की गेंद पर बोल्ड होकर पैवेलियन लौट गए। केदार जाधव (09) एकबार फिर से मिले मौके को भुनाने में नाकाम रहे, साउदी की गेंद पर हेनरी निकोलस को कैच थमा बैठे।

यह भी पढ़ें : – विराट कोहली अगर नहीं करते चूक तो मैच का नतीजा भारत के पक्ष में भी झुक सकता था

विकेटों के पतझड़ के बीच श्रेयस अय्यर ने 57 गेंदों पर 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, बैनेट ने लाथम के हाथों कैच करा अय्यर का संघर्ष ख़त्म किया। जब लग रहा था भारतीय टीम आसानी से हथियार डाल देगी, ऐसे हालात में अनुभवी रविंद्र जडेजा ने गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ 76 रन की साझेदारी कर उम्मीद की किरण जगाई। खतरनाक हो रही इस जोड़ी को जैमिशन ने नवदीप सैनी को बोल्ड कर तोड़ा।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...