30 C
Patna
December 8, 2019
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

दीपक चाहर के 6 विकेट से बांग्लादेश पस्त, भारत ने बांग्लादेश को 30 रन से हराकर श्रृंखला जीती

IND vs BAN 3rd T20
दीपक चाहर की करिश्माई गेंदबाजी हैट्रिक समेत लिए 6 विकेट, भारत ने तीसरे टी20 में 30 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

IND vs BAN 3rd T20 : भारत – बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को रन से हराकर श्रृंखला अपने नाम कर ली। भारत के जीत के हीरो रहे गेंदबाज दीपक चाहर जिन्होंने 3.2 ओवरों में महज 7 रन पर 6 विकेट लेकर बांग्लादेश के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 175 रन बनाये। भारत की ओर से केएल राहुल (52) और श्रेयस अय्यर (62) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत करने के वाबजूद 144 रन बनाकर आलआउट हो गयी।

IND vs BAN 3rd T20

यह भी पढ़ें : – “हिटमैन” रोहित शर्मा की तूफानी पारी, भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 8 विकेट से हराया, रोहित शर्मा शतक से चूके

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनिंग करने आये लिटन दास (09) को दीपक चाहर ने आउट कर भारत को मनमाफिक शुरुआत दिलाई। अगली गेंद पर सौम्या सरकार को बोल्ड कर बांग्लादेश के शीर्षक्रम को झकझोर दिया। सौम्या सरकार खाता भी नहीं खोल सके। मोहम्मद मिथुन ने अगली गेंद को खेलकर दीपक चाहर को हैट्रिक पूरी नहीं करने दी। मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन ने 98 रन जोड़कर भारत को परेशानी में डाल दिया, एक समय ऐसा लग रहा था बांग्लादेश मुकाबला जीत जाएगा। 110 के स्कोर पर दीपक चाहर ने मोहम्मद मिथुन (29) को बोल्ड कर ख़तरा बन रही इस जोड़ी को तोड़ा।

यह भी पढ़ें : – रोहित शर्मा ने शतक जड़ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

मोहम्मद नईम एक छोर थामकर खड़े थे 16वां ओवर लेकर आये शिवम् दुबे ने नईम को बोल्ड कर बांग्लादेश को करारा झटका दिया। नईम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों पर 10 चौके 2 छक्के की मदद से 81 रन बनाये। इसके बाद के बल्लेबाज दीपक चाहर के कहर के आगे टिक नहीं सके और बांग्लादेश की पारी 144 रनों पर सिमट गयी। दीपक चाहर ने कहर बरपाते हुए 3।2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें : – जिओ के इस प्लान में मिल रहा है प्रतिदिन 2 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आये रोहित शर्मा ओर शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में दूसरे ओवर में ही लग गया, उस समय स्कोरबोर्ड पर महज 3 रन ही जुड़े थे। शफीउल ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर बांग्लादेश को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ने 2 रन बनाये। संभलकर बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन के रूप में भारत को दुसरा झटका 35 रनों के स्कोर पर लगा। धवन ने 16 गेंद पर 19 रन बनाये। धवन का विकेट भी शफीउल इस्लाम के खाते में गया।

यह भी पढ़ें : – ट्रिपल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ रेडमी का प्रीमियम एडिशन फोन प्राइस और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानें

35 रनों पर दोनों ओपनरों को गँवा चुकी भारतीय टीम को केएल राहुल ओर श्रेयस अय्यर ने संकट से बाहर निकाला। दोनों के बीच 59 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। 94 के स्कोर पर केएल राहुल को अल अमीम ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। केएल राहुल ने 35 गेंदों पर 7 चौके के मदद से 52 रन बनाये। ऋषभ पंत एक बार फिर से नाकाम रहे ओर महज 6 रन बनाकर सौम्या सरकार की गेंद पर बोल्ड हो गए। खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर को सौम्या सरकार ने लिटन दास के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा। श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों पर 3 चौके 5 छक्के की मदद से 66 रन बनाये। आखिरी में मनीष पांडे (22) ने तेज हाथ दिखाते हुए टीम का स्कोर 175 रन पहुंचाया। आज के मैच में भारत एक बदलाव के साथ खेलने उतरा, क्रुणाल पांड्या की जगह मनीष पांडे को जगह दी गयी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...