30 C
Patna
December 8, 2019
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया, लगातार 4 बार पारी से जीता मैच

ind vs ban 2nd test result

क्रिकेटIND vs BAN 2nd Test Result : – भारत बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डेन पर खेल गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने मेहमान टीम को पारी और 46 रनों से हराकर 2-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया। पारी के अंतर से लगातार 4 मैच जीतने वाला भारत पहला देश बन गया, साथ ही भारत अपने घर में लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही। भारत ने पहली पारी 347/9 के स्कोर पर घोषित कर दी थी जवाब में बांग्लादेश टीम की दूसरी पारी 195 रन पर सिमट गयी। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगलादेश ने पहली पारी में 106 रन बनाये थे। दोनों पारियों में 12 विकेट लेने वाले इशांत शर्मा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें : – जयमाल के दौरान हर्ष फायरिंग में वीडियोग्राफर को लगी गोली, लाश को लगाया ठिकाने

IND vs BAN 2nd Test Result

बांग्लादेश की हार मैच के दूसरे दिन ही तय हो गयी थी लेकिन मुश्फिकुर रहीम ने एक छोर थामकर मैच को तीसरे दिन खींचकर ले गए। मुश्फिकुर रहीम ने (74) रनों की शानदार पारी खेली और 9वे विकेट के रूप में आउट हुए। उमेश यादव ने मुश्फिकुर रहीम को रविंद्र जडेजा के हाथों कैच करवाकर उनका संघर्ष ख़त्म किया। उमेश यादव ने दूसरी पारी में 5 विकेट, इशांत शर्मा ने 4 विकेट लिए ऐसा पहली बार हुआ जब भारत के स्पिनरों को कोई विकेट नहीं मिला।

यह भी पढ़ें : – दहेज़ नहीं मिलने से नाराज शौहर ने बीवी को जिस्‍म की मंडी में बेचा, चार साल बाद

भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में कई कीर्तिमान स्थापित किये, भारत में अब तक खेले गए टेस्ट मुकाबलों में यह सबसे काम समय में ख़त्म होने वाला मुकाबला है। साथ ही भारत में ऐसा पहली बार हुआ की किसी टेस्ट में स्पिनर को एक भी विकेट नहीं मिला। भारत विश्व की ऐसी पहली टीम बन गयी है जिसने लगतार 4 टेस्ट मैच पारी के अंतर से जीता है। भारत के तेज गेंबाजों ने इस टेस्ट में कुल मिलाकर 19 विकेट लिए, यह तेज गेंदबाजों द्वारा किया गया तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...