30 C
Patna
December 8, 2019
क्रिकेट खेल

IND vs BAN 2nd test – इशांत शर्मा के पंजे में फंसा बांग्लादेश 106 पर सिमटा, भारत पहली पारी में 174/3

IND vs BAN 2nd test

क्रिकेटIND vs BAN 2nd Test : – भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर शिकंजा कस लिया। भारत के तेज गेंदबाजों के कहर के आगे बांग्लादेश की पूरी टीम 106 रन पर सिमट गयी। जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर 174 रन बनाकर पहली पारी में 68 रनों की बढ़त ले ली। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 10वीं बार 5 विकेट लिए, कप्तान विराट कोहली (59*) ओर चेतेश्वर पुजारा (55) की अर्धशतकीय पारी की मदद से दूसरे टेस्ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इसके साथ ही विराट कोहली कप्तान के तौर पर पांच हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बने।

यह भी पढ़ें : – Indian Team for WI Series – वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान

IND vs BAN 2nd Test

डे-नाइट टेस्ट में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही शानदार फॉर्म में चल रहे मयंक अग्रवाल (14) रन के स्कोर पर अल अमीम की गेंद पर मेंहदी हसन को कैच थमा बैठे। रोहित शर्मा (21) को इबादत हुसैन ने पगबाधा कर दुसरा झटका दिया। इसके बाद पुजारा और कोहली ने सम्भलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 137 रन ले गए। इसी स्कोर पर इबादत हुसैन ने चेतेश्वर पुजारा को शादमान इस्लाम के हाथों कैच कराकर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। पहला दिन ख़त्म होने तक कप्तान विराट कोहली नाबाद (59) और अजिंक्य रहाणे (23) रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : – Jahnvi Kapoor Viral Pic : तंग कपड़ों में स्पॉट हुई जाह्नवी कपूर, सामने आयी स्टाइलिस्ट तस्वीरें

ऐतिहासिक टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश के कप्तान के इस फैसले को गलत साबित करने में भारतीय गेंदबाजों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। बांग्लादेश टीम को पहला झटका 15 रन पर इमरुल कायेस (04) को पगबाधा कर इशांत शर्मा ने दिया। कप्तान मोमिनुल हक़ (00) को उमेश यादव ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर करारा झटका दिया। लगातार अंतराल पर गिरते विकेटों की वजह से आखिर में 106 रनों पर सिमट गयी।

यह भी पढ़ें : – भोजपुरी ऐक्ट्रेस पूनम दुबे का वीडियो इंटरनेट पर हुआ वायरल,अब तक 13 लाख से ज़्यादा देखा गया

शादमान इस्लाम (29) रन ने बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक रन बनाये, उनके अलावा लिटन दास (24) ओर नईम हसन (19) ही दोहरे अंकों में पहुँच सके। हालांकि लिटन दास अपनी बल्लेबाजी पूरी नहीं कर सके ओर रिटायर्ड हार्ट होकर पैवेलियन लौट गए। बांग्लादेश की इस हालत के जिम्मेदार थे इशांत शर्मा जिन्होंने 12 ओवरों में 22 रन देकर 5 विकेट लेकर बांग्लादेश टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। उमेश यादव को 3 जबकि मोहम्मद शमी को 2 सफलता हाथ लगी।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...