क्रिकेट खेल

“हिटमैन” रोहित शर्मा के तूफ़ान में उड़ा बांग्लादेश दूसरे टी20 में 8 विकेट से हराया

ind vs ban 2nd t20
“हिटमैन” रोहित शर्मा की तूफानी पारी, भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में 8 विकेट से हराया, रोहित शर्मा शतक से चूके।

IND vs BAN 2nd T20 LIVE Score : रोहित शर्मा ने राजकोट के मैदान पर बल्लेबाजी से ऐसा तूफान मचाया जिसमे बांग्लादेश की टीम उड़ गयी। “हिटमैन” रोहित शर्मा अपने शतक से जरूर चूक गए, लेकिन भारत के लिए अहम् इस मुक़ाबले में टीम को शानदार जीत दिला दी। रोहित शर्मा ने 43 गेंदों पर 85 रनों की तूफानी पारी खेलकर अपने 100वें टी20 मैच को यादगार बना दिया। सीरीज में बने रहने के लिए भारत के लिए यह मुकाबला जितना बेहद जरुरी था। भारत के लिए ओपनर शिखर धवन ने 27 गेंद पर (31)रनों का योगदान दिया। आखिर में श्रेयस अय्यर (22) और लोकेश राहुल (07) रन बनाकर नाबाद टीम को जीत दिलाकर लौटे।

यह भी पढ़ें : – स्मिथ के प्रहार से पाक हुआ पस्त, ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से रौंदकर ली अजेय बढ़त

IND vs BAN 2nd T20

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का दुसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाये। बांग्लादेश की और से नईम ने सर्वाधिक 36 रन बनाये। लिटन दास (29) और सौम्य सरकार (30) रन की की महत्वपूर्ण पारियां खेली। सीरीज का पहला मैच नयी दिल्ली में हुआ था जिसे बांग्लादेश जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें : – हिटमैन रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ बने नंबर वन, बांग्लादेश के साथ पहले मैच में रचा इतिहास

इससे पहले भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बांग्लादेश की और से ओपनिंग करने आये लिटन दास (29) और मोहम्मद नईम (36) ने शुरूआती 7 ओवर में 60 रन जोड़कर टीम को तेज शुरुआत दी। टीम इंडिया के लिए खतरनाक होती जोड़ी को ऋषभ पंत ने लिटन दास को रन आउट कर तोड़ा। लिटन दास ने 21 गेंदों पर 29 रन बनाये। बांग्लादेश को दुसरा झटका भी जल्द ही लग गया, वाशिंगटन सुन्दर ने ओपनर मोहम्मद नईम को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करवाकर पैवेलियन भेजा।


यह भी पढ़ें : – गोद ली थी बेटी 15 साल की होने पर बंधक बनाकर 3 माह से कर रहा था रेप पड़ोसियों को पत्नी कहकर मिलाया था

बांग्लादेश के मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने से टीम की रनगति भी धीमी पड़ गयी। महमुदुल्लाह ने 21 गेंद पर 30 रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भारत की ओर से चहल 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दीपक चाहर, खलील अहमद और वाशिंगटन सुन्दर को एक-एक सफलता हाथ लगी। खलील अहमद को बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निशाने पर रखा और उनकी गेंदों पर जमकर रन बनाये खलील ने 4 ओवर में 44 रन लुटा दिए।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...