30 C
Patna
December 8, 2019
क्रिकेट खेल मुख्य समाचार

IND vs BAN 1st Test – भारत ने पारी और 130 रनों से पहला टेस्ट जीता, बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 पर सिमटी

ind vs ban 1st test result
बांग्लादेश की दूसरी पारी 213रन पर सिमटी, भारत ने पारी और 130 रनों से विराट जीत दर्ज की।

क्रिकेट (IND vs BAN 1st Test Result)। भारत बांग्लादेश के बीच जारी पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 रनों पर समेटकर पारी और 130 रनों की विराट जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। बांग्लादेश की ओर से मुश्फिकुर रहीम (64) रन ही कुछ संघर्ष कर सके। उन्होंने 150 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली। वह नौवें विकेट के रूप में आउट हुए। इबादत हुसैन को आश्विन ने उमेश यादव के हाथों कैच करवाकर बांग्लादेश की पारी का अंत किया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने टेस्ट चैम्पियनशिप में 300 अंकों के साथ टॉप पोजीशन बरकरार रखा है। बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर ही सिमट गयी थी जवाब में भारत ने पहली पारी में मयंक अग्रवाल (243) के दोहरे शतक की बदौलत 6 विकेट खोकर 493 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें : – दर्दनाक हादसा – मिड-डे मील के ब्वॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत और 3 मजदुर गंभीर रूप से घायल हो गए

IND vs BAN 1st Test Result

इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 393 रनों की बढ़त लेकर घोषित कर दी। दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही, इमरुल काइस को (06) रन पर उमेश यादव ने बोल्ड कर पैवेलियन की राह दिखा दी। मेहमान टीम पहले झटके से उबरी भी नहीं थी की 16 रन के स्कोर पर शादमान इस्लाम (06) को इशांत शर्मा ने बोल्ड कर इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। बांग्लादेश को तीसरा झटका कप्तान मोमिनुल हक (07) रन पर पगबाधा कर मोहम्मद शमी ने दिया।

यह भी पढ़ें : – बिहार के लाल वशिष्ठ नारायण के अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़, नम आँखों से दी अंतिम विदाई

मोहम्मद शमी ने मोहम्मद मिथुन (18) रन को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। 72 के स्कोर पर महमदुल्लाह (15) को शमी ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर पांचवा झटका दिया। आर अश्विन की गेंद पर लिटन दास उन्ही को कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें : – महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण नहीं रहे, पैसे के लिए डेढ़ घंटे स्ट्रेचर पर पड़ा रहा शव, 5 हजार रुपये मांग रहा था दलाल

इससे पहले भारत ने मयंक अग्रवाल (243) के करियर के दूसरे दोहरे शतक की मदद से 6 विकेट खोकर 493 रन बनाये। इस तरह से भारत ने पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बड़ी बढ़त ले ली। आपको बता दें की बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर ढेर हो गयी थी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा (54), अजिंक्य रहाणे (86), रविंद्र जडेजा नाबाद (60*) रनों की पारियां खेली। आखिर में उमेश यादव ने तेज हाथ दिखाते हुए 10 गेंद पर 25 रन की तेज तर्रार पारी खेली इस दौरान 3 छक्के और 1 चौके लगाए। बांग्लादेश की और से अबू जायेद 4 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...