30 C
Patna
December 8, 2019
क्रिकेट खेल

भारत पहले दिन मजबूत, बांग्लादेश की पहली पारी 150 पर सिमटी भारत 86/1 रोहित शर्मा सस्ते में आउट

IND vs BAN 1st Test
भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 150 रन पर समेटा, शमी ने लिए 3 विकेट, भारत पहली पारी 86/1 रोहित शर्मा सस्ते में आउट।

क्रिकेट। IND vs BAN 1st Test : भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इस मैच में पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर समेटने के बाद भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं। भारत अभी भी बांग्लादेश से 64 रन पीछे है। रोहित शर्मा (06) रन बनाकर आउट हुए, चेतेश्वर पुजारा (4) और मयंक अग्रवाल (37) रन बनकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : – महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण नहीं रहे, पैसे के लिए डेढ़ घंटे स्ट्रेचर पर पड़ा रहा शव, 5 हजार रुपये मांग रहा था दलाल

IND vs BAN 1st Test

बांग्लादेश को 150 रन पर समेटने के बाद भारत की पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके। दोनों ने पहले विकेट के लिए 14 रन जोड़े, तभी अबु जाएद की गेंद को रोहित शर्मा विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमा बैठे, रोहित शर्मा ने महज (06) रन बनाये।

यह भी पढ़ें : – गौतम गंभीर को इंदौर में पोहा-जलेबी खाते देखकर लोगों ने लगाई लताड़

इससे पहले आज बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम के लिए ओपनिंग करने आये इमरुल काइस और शादमान इस्लाम से टीम को काफी उम्मीदें थी। बांग्लादेश को पहला झटका 6ठे ओवर में ही लग गया, उमेश यादव की गेंद पर इमरुल कायस (06) रहाणे को कैच थमा बैठे। अगले ही ओवर में इशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को (06) रन को साहा को कैच कराकर बांग्लादेश की शुरुआत बिगाड़ दी। शमी ने मोहम्मद मिथुन (13) रन को पगबाधा कर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई। भारत को पहले सत्र में कुल तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें : – बिहार के लाल वशिष्ठ नारायण के अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़, नम आँखों से दी अंतिम विदाई

लंच के बाद भारत को चौथी सफलता अश्विन ने विपक्षी टीम के कप्तान मोमिनुल हक (37) रन पर बोल्ड कर दिलाई। अश्विन की यह अपने करियर का घर पर 250वां विकेट था। अश्विन ने महमुदुल्लाह (10) रन को बोल्ड कर पांचवीं सफलता दिलाई।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...