30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट मुख्य समाचार

झटका – हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज दौरे से हो सकते हैं बाहर जानिये वजह

west Indies tour 2019
बड़ा झटका वेस्टइंडीज दौरे की टीम से हार्दिक पांड्या बाहर हो सकते हैं विश्व कप में प्रदर्शन और आपसी मतभेद की वजह टीम से कई खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं।

क्रिकेट (West Indies tour 2019)। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हुई भारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। धोनी के ऊपर संन्यास का दवाब, कप्तान कोहली और रहित शर्मा के बीच आपसी मतभेद नए कोच का चयन इन वजहों से टीम संकट में फंसती नज़र आ रही है। भारतीय टीम को अगला सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके घर में खेलने जाना है लेकिन अभी तक वेस्टइंडीज दौरे पर कौन कौन जाएंगे अभी तय नहीं हुआ है। ताजा ख़बरों के मुताबिक़ इस सीरीज से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बाहर हो सकते हैं। हार्दिक का टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें : – कोहली नहीं अब यह खिलाड़ी होगा वनडे और टी20 टीम का नया कप्तान

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में चोटिल हुए हार्दिक के फिटनेस पर अभी भी संशय बरकरार है। टीम चयन से पहले चयनकर्ता फिटनेस रिपोर्ट देखकर ही टीम का चयन करते हैं। ऐसे में मना जा रहा है की हार्दिक पंड्या इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं। साथ ही सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने पर भी माथापच्ची करनी पड़ रही है। सूत्रों के मुताबिक़ टीम प्रबंधन हार्दिक को लेकर कोई रिस्क उठाने के मूड में नहीं है और उन्हें कैरेबियाई दौरे से आराम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : – जब धोनी ने कहा सहवाग और सचिन एक साथ नहीं खेल सकते

West Indies tour 2019

प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 में आराम दिया जाएगा। कप्तान कोहली को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। सबसे ज़्यादा दुविधा महेंद्र सिंह धोनी को लेकर है उन्हें आराम दिया जाएगा या उनकी जगह किसी युवा विकेटकीपर को टीम के साथ भेजा जाएगा। अगला वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है ।

यह भी पढ़ें : – नाबालिग पत्नी का दुष्कर्म करवाया फिर तलाक ले दुष्कर्मी से विवाह करा दिया

भारत वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी 20, तीन वनडे व दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से टी 20 मैच से शुरू होगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 20 जुलाई को होना है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy