30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट खेल

बुरे फंसे दिनेश कार्तिक बोर्ड ने अनुबंध अनुबंध रद्द ना करने का कारण बताओ नोटिस जारी किया

dinesh kartik
शाहरुख खान की टीम के प्रमोशनल इवेंट में शामिल होकर बुरे फंसे दिनेश कार्तिक, बोर्ड ने अनुबंध रद्द ना करने का कारण बताओ नोटिस जारी किया।

क्रिकेट। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने यह नोटिस दिनेश कार्तिक के ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के प्रमोशनल इवेंट में शामिल होने पर जारी किया है। बीसीसीसाई के नियमों के मुताबिक़ कोई भी सक्रिय क्रिकेट खिलाड़ी किसी भी निजी लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है। आपको बता दें की ट्रिनबागो नाइटराइडर्स शाहरुख खान के स्वामित्व वाली टीम है। आईपीएल की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स का स्वाविमत्व भी शाहरुख खान के पास है और दिनेश कार्तिक उसके मौजूदा कप्तान हैं।

यह भी पढ़ें : – लसिथ मलिंगा ने 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में रचा नया इतिहास

Dinesh Kartik

गौरतलब है की दिनेश कार्तिक कैरेबियाई प्रीमियर लीग के प्रमोशनल इवेंट में हिस्सा लेने पोर्ट ऑफ़ स्पेन गए थे। इस दौरान कार्तिक शाहरुख की टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रम में भी दिखे थे। फोटोज सामने आने पर बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक से पूछा है की क्यों नहीं उनका केंद्रीय अनुबंध रद्द कर दिया जाए। इस खबर की पुष्टि बोर्ड के शीर्ष अधिकारी ने की है अधिकारी ने कहा हमे दिनेश कार्तिक की कुछ फोटोज मिले थे जिसमे वह ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नज़र आ रहे हैं। इसके बाद बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने नोटिस जारी करते हुए कार्तिक से पूछा है उनका केंद्रीय अनुबंध रद्द क्यों नहीं किया जाना चाहिए?’

यह भी पढ़ें : – जिओ गीगाफाईबर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिये प्लान से जुड़ी पूरी जानकारी

बीसीसीआई के नियमानुसार केंद्रीय अनुबंध में शामिल कोई भी क्रिकेटर आईपीएल के अलावा किसी अन्य फ्रेंचाइजी लीग के साथ अनुबंध या किसी निजी लीग के इवेंट में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। केंद्रीय अनुबंध के अनुसार कोई भी सक्रिय क्रिकेटर को किसी भी निजी लीग में शामिल होने के लिए बोर्ड से एनओसी लेनी पड़ती है।

नोटिस को लेकर फिलहार दिनेश कार्तिक की और से कोई प्रतिक्रया नहीं आयी है। लेकिन कड़ी कार्रवाई से बचने के लिए वह बोर्ड से बिना शर्त माफ़ी मांग सकते हैं। कार्तिक ने भारत की और से अब तक 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy