30 C
Patna
September 23, 2019
क्रिकेट मुख्य समाचार विदेश

आर्मी कैप पहनकर खेलने पर पकिस्तान ने भारत को दी धमकी

cricket, fawad chaudhry, india pakistan, sports news, latest news, team india wear cap, army camouflage caps, third odi vs australia in ranchi, team india pay homage to pulwama martyrs,ICC, Indian, Team India, Australia, Pakistani, Fawad Chaudhary, Ranchi, Pakistan Cricket Board, Pulwama, Virat Kohli, Aaron Finch, Usman Khawaja, Kashmir, West Indies, Chandigarh, httpstwitter comhashtagPCBsrchashampamp - Latest News News,लेटेस्ट न्यूज़ न्यूज़,लेटेस्ट न्यूज़ समाचार
शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी कैप पहनकर खेली थी टीम इंडिया इस पर पकिस्तानी मंत्री इसे खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं और ICC में शिकायत करने की बात कही है।

इस्लामाबाद। भारत की टीम ने पुलवामा में आतंकवादी हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी कैप पहनकर खेलने का फैसला किया था इस बात से पाकिस्तानी मंत्री पूरी तरह से बौखला गया और क्रिकेट में राजनीती घुसाने का आरोप लगाते हुए ICC से भारत की शिकायत करने के लिए कहा है साथ ही उसने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सलाह दी है की वो भी भारत के विरोध में ब्लैक बैंड पहनकर खेलने को कहा है।

पाकिस्तानी मंत्री ने भारत को धमकी दी।

  • शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच (8 मार्च) को रांची में खेला गया। मैच शुरू होने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी साथ ही उनके सम्मान में आर्मी कैप कैप लगाकर मैदान पर उतरी थी।
  • भारतीय खिलाड़ियों द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देने से पाकिस्तान बौखला गया है। वहां के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ICC को इस मामले के लिए भारत पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।
  • मंत्री के मुताबिक खेल में आर्मी कैप लगाकर उतरना इस जेंटलमैन गेम को राजनीति से जोड़ने के बराबर है और भारत ने भद्रजनो के इस खेल को नुकसान पहुँचाया है।
  • चौधरी ने एक ट्वीट करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से इस मामले में आधिकारिक रूप से आईसीसी से शिकायत करने की बात कही। उन्होंने लिखा, ‘ये सिर्फ क्रिकेट नहीं है, मुझे उम्मीद है खेल पर हो रही राजनीति को लेकर ICC कुछ कार्रवाई जरूर करेगा।’
  • आगे उन्होंने लिखा, ‘अगर भारतीय टीम ने आगे भी ऐसा किया तो पाकिस्तानी टीम को भी काली पट्टी बांधकर खेलते हुए दुनिया को कश्मीर में भारत द्वारा किए जा रहे अत्याचारों के बारे में बताना चाहिए। मैं पीसीबी से अपील करता हूं कि वो इस मामले में आधिकारिक रूप से अपना विरोध दर्ज कराए।’

यह भी पढ़ें :- 10 साल की बच्ची से 100 लोगों ने किया बलात्कार उसके बाद भी दिल नहीं भरा तो

ऑस्ट्रेलिया 32 रनों से जीता था।

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस तीसरे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन से जीत लिया। मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मेहमान टीम ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 313 रन बनाए थे। जवाब में पूरी भारतीय टीम कोहली के शानदार शतक के वावजूद 48।2 ओवर में 281 रन पर ही सिमट गयी।
Loading...

संबंधित ख़बरे

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy