30 C
Patna
December 8, 2019
देश मुख्य समाचार राजनीती

धारा 370 पर बोले अमित शाह – पुलिस गोलीबारी में अब तक किसी की जान नहीं गयी

amit shah on article 370
अमित शाह का बड़ा बयान – 370 हटने के बाद से पुलिस गोलीबारी में अब तक किसी की नहीं गयी जान

देश। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा की जम्मू कश्मीर से धारा 370 और विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म करने के बाद से पुलिस की गोलीबारी में अब तक किसी भी नागरिक की जान नहीं गयी है। उन्होंने आगे कहा (Amit Shah on Article 370)राज्य में पर्याप्त मात्रा में रोजाना उपभोग की चीजें उपलब्ध है। सरकार का अगला लक्ष्य राज्य की स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने की है, वहाँ बड़ी संख्या में ओपीडी खुलने वाली है। राज्य में हालात अब सामान्य हो चुके हैं जन-जीवन पटरी पर लौट चुकी है।

यह भी पढ़ें : – दो दिन पूर्व अपहृत बच्चियों के शव बरामद, शव मिलने से इलाके में सनसनी फैली

Amit Shah on Article 370

राज्य में अब कहीं भी धारा 144 लागू नहीं है एहतियात के तौर पर कुछ थानों में रात के 8 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक लागु किया गया है। राज्य में इंटरनेट सेवा बहाल करने पर अमित शाह ने कहा हम उचित समय का इन्तजार कर रहे हैं। राज्य के प्रसाशन को जब सही लगेगा वहाँ इंटरनेट सेवा बहाल कर दी जायेगी। राज्य की सुरक्षा के लिए एहतियात के तौर पर अभी इंटरनेट सेवा बंद है। पडोसी देश पाकिस्तान धरा 370 ख़त्म होने के बाद से ही मौके की तलाश में है, इंटरनेट के जरिये वह राज्य में अव्यवस्था फैलाने में वह कामयाब हो सकता है।

यह भी पढ़ें : – Shriya Saran Latest Pic – ब्लू लंहगे में श्रिया सरन की तस्वीरें हुई वायरल

राज्यसभा में सवालों का जवाब दे रहे गृहमंत्री अमित शाह ने कहा हम जम्मू कश्मीर के हालात पर नज़र रखे हुए हैं। आगे एनआरसी पर उन्होंने कहा इसमें किसी भी विशेष धर्म को छूट नहीं दी जायेगी इसमें सभी धर्म के लोगों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा किसी भी धर्म के लोगों को एनआरसी से परेशान होने की जरुरत नहीं है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...