33 C
Patna
August 26, 2019
देश

पाकिस्तान ने बौखलाहट में थार एक्सप्रेस को रद्द किया, रेलवे को जानकारी नहीं

thar express suspended
आर्टिकल 370 ख़त्म करने को लेकर बौखलाहट में पाकिस्तान ने अब थार एक्सप्रेस का परिचालन रद्द किया, भारतीय रेलवे को जानकारी नहीं।

देश। भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 ख़त्म करने के विरोध में पाकिस्तान की बौखलाहट सामने आ रही है। ताजा ख़बरों के अनुसार दोनों देशों के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस (Thar Express Suspended) को पाकिस्तान ने तत्काल प्रभाव से रद्द करने की घोषणा कर दी। थार एक्सप्रेस का परिचालन जोधपुर से कराची के बीच होता था। रेल सेवा को रद्द करने की घोषणा पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रईस अहमद ने की। वहीँ इस बाबत भारतीय रेल अधिकारियों को कोई जानकारी नहीं है, उन्होंने कहा थार एक्सप्रेस का परिचालन अपने नियत समय से होगा।

यह भी पढ़ें : – 12 घंटे में दो बार गैंगरेप का शिकार हुई, 5 लोगों ने नाबालिग के साथ गैंगरेप किया

Thar Express Suspended

पाकिस्तान ने यह कदम भारत सरकार के कश्मीर में धारा 370 ख़त्म करने के विरोध में उठाया है। आपको बता दें इसके पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भारत भेजने से इंकार कर दिया था। उसके बाद भारतीय रेलवे कर्मचारी ट्रेन को अटारी तक लेकर आये थे। धारा 370 को लेकर हर दिन पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। वह इस मामले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की बात कर रहा है।

यह भी पढ़ें : – हाशिम अमला ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा, 55 शतक 18 हजार रन बनाये

हालांकि थार एक्सप्रेस के रद्द करने को लेकर भारतीय रेलवे अधिकारियों ने अनभिज्ञता जाहिर की है। रेल टिकट की बुकिंग पूर्ववत जारी है अब तक 200 टिकट बुक किये जा चुके हैं। लेकिन पाकिस्तान की इस घोषणा से इसके परिचालन पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। भारत पाकिस्तान के बीच यह सबसे पुरानी रेल सेवा है यह जोधपुर से करांची शहर को जोड़ती है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy