34 C
Patna
August 26, 2019
देश नई दिल्ली मुख्य समाचार राजनीती

Article 370 हटने के बाद महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला पुलिस हिरासत में

mehbooba mufti and omar abdullah arrested
धारा 370 हटाने के बाद महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, शान्ति भंग होने की आशंका के तहत ऐसा किया गया।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से धारा 370 के हटाने के तुरंत बाद महबूबा मुफ़्ती और उमर अब्दुल्ला को पुलिस ने हिरासत (Mehbooba Mufti and Omar Abdullah arrested) में ले लिया। इसके पहले दोनों नेताओं को नज़रबंद करके रखा गया था। इसके पहले रविवार को महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला, इमरान रजा अंसारी, मुजफ्फर हुसैन बेग, गुलाम नबी हंजूरा, मुहम्मद यूसुफ तारीगामी सकेत, मुजफ्फर शाह, शाह फैसल और उसमान मजीद को नज़रबंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें : – दलित से प्रेम करने पर पिता ने बेटी के साथ जो किया जानकार रोंगटे खड़े हो जाएंगे

मोदी सरकार द्वारा राज्यसभा मे बिल के पास होते ही महबूबा मुफ़्ती, उमर अब्दुल्ला, सज्जाद लोन और इमरान अंसारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूर्व मुख्यमंत्री पीडीपी की नेता महबूबा मुफ़्ती को दिए गए नोटिस में बताया गया है की उनकी गतिविधियों को देखते हुए जम्मू कश्मीर में शान्ति भंग होने की आशंका के तहत उन्हें हिरासत में लिया गया है।

Mehbooba Mufti and Omar Abdullah arrested

यह भी पढ़ें : – धारा 370 हुआ ख़त्म महबूबा मुफ़्ती ने कहा इसके भयावह परिणाम होंगे

धारा 370 के ख़त्म होने के बाद हिंसा भड़कने से रोकने के लिए घाटी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई है। घाटी में महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए घाटी के चप्पे चप्पे पर सैनिक तैनात हैं। जम्मू कश्मीर में वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आपात बैठक बुलाई जिसमे प्रशासन के बड़े अफसर शामिल हुए उन्हें पुरे घटनाक्रम पर नज़र बनाये रखने को कहा गया है। घाटी में सभी संस्थान अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। अफसरों को संपर्क करने के लिए सेटेलाईट फोन दिए गए हैं।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy