विदेश

पाकिस्तान में रोटी के भी लाले पड़े, आटा की कीमतें आसमान पर पहुंची

Flour prices in Pakistan
पाकिस्तान में रोटी खाने के भी लाले पड़े, आटा की कीमतें आसमान पर पहुंची

विदेश। भारत को परमाणु हमले की धमकी दे रहे पाकिस्तान में रोटी खाने के भी लाले पड़ रहे हैं। भारत से व्यापार ख़त्म करने के बाद गेंहू की कीमतों में लगातार तीसरी बार इजाफा हुआ है। मौजूदा वक्त में आटे की कीमत 47 रुपये (Flour prices in Pakistan) तक पहुँच गयी है। एक पावरोटी की कीमत भी बढ़कर 80 रुपये तक पहुँच गयी है। इतना ही नहीं NUMBEO वेबसाइट के मुताबिक़ अच्छी क्वालिटी के चावल की कीमतें भी 130.47 रुपये तक पहुँच गयी है।

Flour prices in Pakistan

यह भी पढ़ें : – विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने लिपि सिंह पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, पाकिस्तान में मंहगाई आसमान को छू रही है। धारा 370 को लेकर भारत से व्यापारिक रिश्ते ख़त्म करने के बाद से पाकिस्तान में रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुओं की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। खाद्य पदार्थों में हो रही बेतहाशा हो रही वृद्धि से पाकिस्तान के हुक्मरानों की नींद उड़ी हुई है। हाल के कुछ दिनों में आटे की कीमत ने 11 रुपये बढ़कर 47 रुपये प्रति किलो तक पहुँच गयी है। पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने प्रांत के अधिकारियों को आटे की लगातार बढ़ रही कीमतों पर लगाम लगाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें : – शादीशुदा महिला ने प्रेमी को रात में गन्ने के खेत में बुलाकर उसका गुप्तांग काटकर अलग कर दिया

पाकिस्तान की बिगड़ती आर्थिक हालत का अंदाजा इससे आप लगा सकते हैं की प्रधानमंत्री कार्यालय के पास बिजली बिल चुकाने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं। वहीँ पाकिस्तानी सेना ने वहां की सरकार को भारत का खौफ दिखाकर हरेक संसाधनों पर कब्जा जमा रखा है। पाकिस्तान की सेना अपने फायदे के लिए देश के संसाधनों की दीमक की तरह चाट रही है। आर्थिक स्थिति खस्ताहाल होने के वावजूद हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने मिसाइल का परिक्षण किया जिसकी वजह से पाकिस्तान पर लगातार आर्थिक बोझ बढ़ता ही जा रहा है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...