30 C
Patna
December 8, 2019
विदेश

ट्रम्प का विवादित बयान – भारत, चीन और रूस को कचरे के लिए ठहराया जिम्मेदार

trump statement on india
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का बयान मुझे स्वच्छ हवा पानी चाहिए, भारत, चीन और रूस समुद्र में कचरा फेंकते हैं।

विदेश। अमेरिकी राष्ट्रपति ने बड़ा बयान देते हुए भारत, चीन और रूस को कचरे के लिए जिम्मेदार (Trump Statement on India) ठहराया है। उन्होंने कहा भारत, चीन और रूस अपने यहां प्रदुषण को कम करने के उपायों पर कोई काम नहीं करते। ये अपना सारा कचरा समुद्र में फेंकते हैं जो बहकर हमारे शहरों में आता है। इन देशों में इंडस्ट्रियल कचरे के निष्पादन का कोई उपाय नहीं किया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार जलवायु परिवर्तन को एक जटिल मुद्दा मानते हुए एक पर्यावरण के हिमायती के रूप में कई मायनों में ऐसा मानते हैं और कई मायनों में ऐसा नहीं मानते हैं।

यह भी पढ़ें : – पाकिस्तान में हिन्दू छात्रा की मौत पर बड़ा खुलासा बलात्कार करने के बाद हत्याकर पंखे से लटकाया गया था

Trump Statement on India

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इकोनॉमिक क्लब में सम्बोधन के दौरान कहा मैं जलवायु परिवर्तन को जटिल मुद्दा मानता हु इससे निपटने के लिए हमें कुछ करने की जरुरत है। हम अपने ग्रह को ऐसे तबाह होते हुए नहीं देख सकते, स्वच्छ हवा और पानी सभी को मिलना चाहिए और यह हमारा अधिकार है। लेकिन इसके लिए हमसब को मिलकर कम करना होगा।

यह भी पढ़ें : – पाकिस्तानी लड़कियों को चीन में ले जाकर देह व्यापार के धंधे में धकेला जा रहा है : रिपोर्ट

ट्रम्प ने पेरिस जलवायु समझौते पर अमेरिका के पीछे हटने का कारण बताते हुए कहा पेरिस जलवायु समझौता एकतरफा, भयावह और आर्थिक रूप से नुक्सान पहुंचाने वाला था। यह समझौता अमेरिका के लिए एक तरह का आपदा था।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...