30 C
Patna
November 21, 2019
विदेश

सीरियल धमाके से दहला श्रीलंका अब तक 129 लोगों की मौत 280 लोग से ज़्यादा घायल

Multiple explosions in Colombo, Multiple explosions in Sri Lanka, explosions other parts of Sri Lanka, Colombo, Sri Lanka,कोलंबो में धमाका, श्रीलंका के कई हिस्सों में धमाका, कोलंबो, श्रीलंका, धमाका ,Hindi News, News in Hindi
श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाकों में 129 लोग मारे गए हैं और अब तक 400 लोगों के घायल होने की खबर है यह श्रीलंका के इतिहास की सबसे विनाशकारी हमला है।

श्रीलंका में हुए सीरियल बलास्ट में अब तक 129 लोगों की मौत और 400 लोगों के घायल होने की खबर है। यह धमाका तीन गिरजाघरों और तीन होटलों सिलसिलेवार तरीके से किया गया यह श्रीलंका के इतिहास की सबसे बड़ा हमला है।

अधिकारियों के मुताबिक़ यह धमाका आठ बजकर 45 मिनट पर हुआ ईस्टर के मौके पर चर्च में प्रार्थना करने के लिए काफी मात्रा में लोग मौजूद थे उसी दौरान तीन गिरिजाघर में विस्फोट किये गए वहीँ तीन होटलों को भी निशाना बनाया गया पांच सितारा होटलों – शंगरीला, द सिनामोन ग्रांड और द किंग्सबरी में भी तिने बलास्ट किये गए। हमले में घायल हुए लोगों को तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया है जहाँ उनका इलाज जारी है। समय के साथ मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें :- शादी के अगले दिन नवविवाहिता की गुप्तांग में लोहे को रॉड डालकर बलात्कार किया

कोलंबो में स्थित भारतीय दूतावास ने इस घटना की पुष्टि की है किसी भी प्रकार की मदद के लिए उन्होंने नंबर भी जारी किये हैं +94777903082, +94112422788, +94112422789 । विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए कहा है की वो स्थिति पे नज़र बनाये हुए हैं।

यह भी पढ़ें :- कांग्रेस पार्टी में गुंडों को दी जाती है ज़्यादा अहमियत – प्रियंका चतुर्वेदी

पुलिस अधिकारियों ने बताया की इस धमाके में अब तक 129 लोगों की मौत साथ ही 400 से ज़्यादा लोग घायल हुए है फिलहाल इस हमले की अभी तक किसी बे आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। इसके पूर्व में लिट्टे ने श्रीलंका पर कई हमले किये थे परन्तु 2009 में श्रीलंका की सेना ने लिट्टे का पूर्ण सफाया कर दिया।

यह भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर : छुट्टी पर घर आये सेना के जवान को आतंकियों ने की गोली मार हत्या

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील की है धमाके में हुई मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा की उन्होंने अपने जीवन में ऐसी घटना पाहे कभी नहीं देखी है धमाके के बाद घटनास्थल पर मानव अंग इधर उधर बिखरे पड़े थे मैंने जीवन में पहली बार ऐसा भयावह मंजर देखा है श्रीलंका में आपात बैठक बुलाई गयी है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...