30 C
Patna
February 21, 2020
बिहार राज्य समाचार शिक्षा सरकारी जॉब

BPSSC दारोगा बहाली की पेपर लीक होने की अफवाह पर नवादा में हंगामा मचा

bpssc si examination

पटना। रविवार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा संपन्न हो गई, इसके लिए बिहार में 495 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गयी हालांकि नवादा और आरा में पेपर लीक (BPSSC SI Examination) होने की अफवाह उड़ने पर छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। कई केंद्रों पर परीक्षार्थी बाहर निकलकर अन्य परीक्षार्थियों से परीक्षा का बहिष्कार करने की अपील करने लगे, जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगभग 12 छात्रों को हिरासत में ले लिया। परीक्षार्थियों का कहना था की प्रश्न पत्र लीक किया गया है, इसलिए परीक्षा रद्द की जानी चाहिए। हालांकि डीएम ने प्रश्न पत्र लीक होने को महज अफवाह करार दिया और परीक्षार्थियों से ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की।

यह भी पढ़ें : – CAA और NRC कानून का सपोर्ट करने सड़क पर उतरी जनता, लगाए पीएम मोदी ज़िंदाबाद एक नारे

BPSSC SI Examination

पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक पद पर बहाली लिखित परीक्षा हेतु 39 जिलों में कुल 495 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। इस परीक्षा में 5.80 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षाकेंद्रों पर नक़ल रोकने के लिए फोटोग्राफी और विडिओग्राफी भी कराई गयी है। परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए परीक्षा को दो पाली में लिया जा रहा है। पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तथा दूसरी पाली का समय 2:30 बजे से 4:30 बजे तक ली जायेगी।

यह भी पढ़ें : – युवती को झाड़ियों में खींचकर ले गए 5 युवक, कपडे उतार कर बनाया वीडियो

परीक्षा में कदाचार को रोकने के लिए कई स्तर पर सुरक्षा के उपाय किये गए थे। सभी परीक्षाकेंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा संपन्न हुई। खबरों के मुताबिक़ नवादा के दिल्ली पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। केन्द्राधीक्षक पर प्रश्न पत्र की फोटो खींचे जाने का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थी हंगामा करने लगे। हंगामे की सुचना मिलते ही डीएम कौशल कुमार परीक्षाकेंद्र पर तत्काल पहुंचकर मामले की जांच की। परीक्षार्थियों के मुताबिक़ सभी कमरे में सीसीटीवी लगाया गया है लेकिन ऑफिस में नहीं लगाया गया, ऑफिस से प्रश्न पत्र लीक करने का आरोप लगाया। हालांकि डीएम ने इसे अफवाह करार देते हुए परीक्षार्थियों से परीक्षा में शामिल होने की अपील की।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Loading...