33 C
Patna
August 26, 2019
मुख्य समाचार विदेश

पकिस्तान ने भारत से द्विपक्षीय सम्बन्ध ख़त्म किया, कारोबार भी रुका

article 370 news
धारा 370 को ख़त्म करने पर भड़के पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेजा, 18 हजार करोड़ का द्विपक्षीय कारोबार रुका।

इस्लामाबाद। भारत सरकार द्वारा धारा 370 (Article 370 News) ख़त्म किये जाने से भड़के पकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय सम्बन्ध ख़त्म करने का फैसला किया। पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में यह फैसला लिया। सुरक्षा समिति की बैठक में भारत के साथ तमाम कूटनीतिक और कारोबारी सम्बन्ध को ख़त्म करने का फैसला लिया गया। मिल रही ख़बरों के मुताबिक़ पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी भारत लौटने का फरमान सुना दिया है।

यह भी पढ़ें : – अटलजी की बगिया का एक और फूल चला गया सुषमा स्वराज पंचतत्व में विलीन

Article 370 News

भारत सरकार के आर्टिकल 370 को ख़त्म करने पर लिए गए फैसले के विरोध में पाकिस्तानी सांसद बांह पर काली पट्टी बांधकर संसद पहुंचे थे। साथ ही पाकिस्तान में मौजूद भारतीय उच्चायुक्त को भारत भेजने का फरमान सुना दिया और अपना उच्चायुक्त भारत न भेजने का फैसला किया है।

2002 में भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को निष्काषित किया था

17 साल पहले 2002 में भारत ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त अशरफ जहांगीर काजी को निष्काषित कर दिया था। भारत ने यह कदम कश्मीर में आतंकवादी हमले में 35 लोगों के मारे जाने पर उठाया था। इसके पहले 2001 में भारत ने पाकिस्तान से अपना उच्चायुक्त कोप वापस बुला लिया था।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy