33 C
Patna
August 26, 2019
मुख्य समाचार राजनीती

नए कांग्रेस अध्यक्ष का नाम मुझे नहीं पता – राहुल गाँधी

rahul gandhi statement
राहुल गाँधी का बड़ा बयान – मैं अब अध्यक्ष नहीं हु, मैंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है नए अध्यक्ष का नाम नहीं पता।

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi statement)ने बड़ा बयान देते हुए कहा है की मैंने अध्यक्ष पद पर से इस्तीफा दे दिया है। अभी पार्टी के नए अध्यक्ष कौन होंगे इसके बारे में मुझे कुछ भी पता नहीं है। ज्ञात हो की लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी। हालांकि कांग्रेस चाहती है की राहुल गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहे लेकिन राहुल अपनी जिद नहीं छोड़ रहे हैं। पार्टी के अंदर नए पार्टी अध्यक्ष को लेकर घमासान मचा हुआ है और युवा बनाम बुजुर्ग के बिच फंसा हुआ है।

यह भी पढ़ें : – डांसर को 10 हजार रूपये में एक घंटे के लिए 3 लड़कों को बेचा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi statement) नए अध्यक्ष को लेकर कहा की उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। पत्रकारों ने जब उनसे पूछा की नए अध्यक्ष कब तक चुने जाएंगे तो उन्होंने साफ़ कह दिया हमे कुछ नहीं पता यह सीडब्ल्यूसी तय करेगी मैंने अपना इस्तीफा उन्हें थमा दिया है। कांग्रेस दफ्तर में मंगलवार को अध्यक्ष चुनने को लेकर दिन भर गहमा – गहमी का माहौल रहा। सूत्रों के मुताबिक़ फिलहाल अध्यक्ष पद के लिए सुशिल कुमार शिंदे का नाम सबसे आगे चल रहा है।

यह भी पढ़ें : – भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास वर्ल्ड कप में नहीं चुने गए थे, आईपीएल भी नहीं खेलेंगे

इस रेस में युवा चेहरे को ध्यान में रखते हुए सचिन पायलट का नाम भी शामिल है। हालांकि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने सोनिया गांधी से मिलकर राहुल गांधी को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाने को बोला है। लेकिन खबर है की सोनिया गांधी ने राहुल गांधी का इसे निजी फैसला करार देते हुए इसमें दखल देने से इंकार कर दिया है। कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों ने राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy