33 C
Patna
August 26, 2019
धर्म

सुख और सफलता पाने के लिए हमेशा इन बातों का ख्याल रखें वरना…

motivational quotes for happiness and success, inspirational tips for good life,Goddess Lakshmi, Ujjain, Garuda Purana
किसी भी काम को करने में जल्दबाजी नहीं दिखाएं हमेशा धैर्य से काम लें, दूसरों को ठेस पहुंचाने वाली बात करने से बचें।

रिलिजन डेस्क। अगर जीवन में सुख समृद्धि पाना चाहते हैं तोदेवी देवताओं को प्रासां होना बहुत जरुरी है जीवन में वही लोग सफल हो पाते हैं जिनपर महालक्ष्मी की कृपा बनी होती है इसके लिए उन्हें निति और न्याय के अनुसार काम करना होता है देवी लक्ष्मी की पूजा के साथ ही जीवन में अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो देवी की कृपा हासिल हो सकती है आइये जानते हैं वो बातें क्या है।

1. धैर्य बनाये रखना
सफलता को अगर स्थायी बनाना चाहते हैं तो बुरी स्थितियों में भी धैर्य बनाये रखना सीखें जल्दबाजी में बने काम की भी बिगड़ने की संभावना बनी रहती है।

2. गुस्सा करने से बचना चाहिए
जितना संभव हो गुस्सा करने से बचना चाहिए गुस्सा में व्यक्ति अपने ऊपर से नियंत्रण खो देता है और इस दौरान ऐसी बातें भी बोल देता है जो सामने वाले को ठेस पहुंचा सकती है वैसे भी कहा गया है जहाँ अशांति हो वहाँ दरिद्रता का वास होता हैं।

3 मन में गंदे विचारों को दूर रखें
दूसरों के प्रति कभी भी हमें बुरा नहीं सोचना चाहिए महिलाओं के लिए सदैव सम्मान रखें जो ऐसा नहीं करते हैं उनसे महालक्ष्मी कभी भी प्रसन्न नहीं रहती हैं अपने मन को सदैव साफ़ और पवित्र बनाये रखें इससे महालक्ष्मी प्रसन्न होंगी।

4. मन में मदद और दया रखें
दूसरों के प्रति सदैव अपने मन में दया और गरीबों के प्रति मदद का भाव रखने वालों से लक्ष्मी माता प्रसन्न रहती हैं। जरूरतमंदों की अपने सामर्थ्य के अनुसार मदद करते रहना चाहिए।

5. सभी से मीठे बोल बोले

इंसान को किसी के साथ भी बोलने से पहले इस बात का ख्याल रखना चाहिए उसकी बातों से किसी को तकलीफ ना पहुंचे सदैव मीठे बोल का प्रयोग करना चाहिए।

6. किसी से घृणा नहीं करना

अपने दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति मन में द्वेष भाव नहीं रखने से बचें साथ ही जो दूसरों से घृणा करते हैं उनसे भी लक्ष्मी प्रसन्न नहीं होती हैं और ऐसे लोगों के साथ धन की कमी बानी रहती है।

Loading...

संबंधित ख़बरे

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy